महाराष्ट्र में राज ठाकरे की मनसे से गठबंधन करेगी बीजेपी? आज राज ठाकरे से मिलेंगे BJP चीफ पाटिल

देश
किशोर जोशी
Updated Aug 06, 2021 | 08:27 IST

महाराष्ट्र भाजपा के अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल आज महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के मुखिया राज ठाकरे से मुलाकात करेंगे। इस मुलाकात को लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं।

Maharashtra BJP president Chandrakant Patil to meet MNS Chief Raj Thackeray today
महाराष्ट्र में राज ठाकरे की मनसे से गठबंधन करेगी बीजेपी?  

मुख्य बातें

  • मनसे प्रमुख राज ठाकरे से मुलाकात करेंगे बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल
  • मुलाकात से पहले बोले पाटिल- मतभेद के बावजूद, एक-दूसरे से मिलना जरूरी है

मुंबई: महाराष्ट्र में स्थानीय निकाय चुनाव से पहले कई तरह के राजनीतिक समीकरणों के बदलने के आसार भी जताए जा रहे हैं। विपक्षी भाजपा लगातार सत्ताधारी महाविकास अघाडी सरकार पर हमले कर रही है। इस बीच बीजेपी के महाराष्ट्र इकाई के अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के प्रमुख राज ठाकरे से आज मुलाकात करने जा रहे हैं। पाटिल और राज ठाकरे की मुलाकात को लेकर तमाम तरह के कयास लगाए जा रहे हैं।

आज होगी पाटिल और राज ठाकरे में मुलाकात
इस बीज राज ठाकरे के साथ अपनी मुलाकात को लेकर महाराष्ट्र बीजेपी के अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने कहा, 'भाजपा- महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के बीच गठबंधन की कोई संभावना नहीं है क्योंकि अन्य राज्यों के बारे में उसके विचार हमारे लिए अस्वीकार्य हैं। मतभेद के बावजूद, एक-दूसरे से मिलना जरूरी है इसलिए मैं उनसे (मनसे प्रमुख राज ठाकरे) कल मिलूंगा।'

 महाराष्ट्र में स्थानीय निकाय चुनाव नहीं होने देंगे
चंद्रकांत पाटिल ने कहा कि अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) आरक्षण के मुद्दे का समाधान होने तक भाजपा राज्य सरकार को स्थानीय निकाय चुनाव नहीं कराने देगी।इस साल मार्च में उच्चतम न्यायालय ने कहा था कि राज्य में संबंधित स्थानीय निकायों में ओबीसी के लिए आरक्षण अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और ओबीसी को मिलाकर कुल आरक्षित सीटों के 50 प्रतिशत से अधिक नहीं हो सकता है।

पाटिल ने कहा, 'भाजपा की प्रदेश इकाई राज्य की महा विकास अघाडी सरकार को तब तक स्थानीय निकाय चुनाव नहीं कराने देगी, जब तक ओबीसी आरक्षण का मुद्दा हल नहीं हो जाता। इस सरकार की यह इच्छा है कि ओबीसी समुदाय राजनीतिक आरक्षण खो दे।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर