वैक्‍सीनेशन सेंटर में जमा हुए इतने लोग कि मच गई भगदड़, सब दौड़ते-भागते आए नजर [Video]

मध्‍य प्रदेश में धार जिले के एक वैक्‍सीनेशन सेंटर पर लोगों की अधिक भीड़ एकत्र हो गई, जिस वजह से वहां भगदड़ मच गई। इसका वीडियो भी सामने आया है, जिसमें लोग दौड़ते-भागते देखे जा सकते हैं।

महिला को कोविड रोधी वैक्‍सीन लगाती एक स्‍वास्‍थ्‍यकर्मी (फाइल फोटो)
महिला को कोविड रोधी वैक्‍सीन लगाती एक स्‍वास्‍थ्‍यकर्मी (फाइल फोटो)  |  तस्वीर साभार: PTI

मुख्य बातें

  • मध्‍य प्रदेश में एक वैक्‍सीनेशन सेंटर पर भीड़ की वजह से भगदड़ मच गई
  • धार के टीकाकरण केंद्र पर जान बचाने के लिए लोग दौड़ते-भागते नजर आए
  • देश में अब तक कोविड-19 वैक्‍सीन की 41 लाख डोज दी जा चुकी है

धार : कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए देशभर में जोरशोर से जारी वैक्‍सीनेशन के बीच मध्‍य प्रदेश के धार से हैरान करने वाला वीडियो आया है। यहां एक वैक्‍सीनेशन सेंटर पर इतने लोग इकट्ठे हो गए कि भगदड़ मच गई। बस फिर क्‍या था, हर कोई अपनी जान बचाने के लिए भाग निकला। इस दौरान सोशल डिस्‍टेंसिंग जैसे नियम की भी धज्जियां उड़ती नजर आईं।

...और यूं मच गई भगदड़

धार के वैक्सीनेशन सेंटर में भगदड़ लोगों की अधिक भीड़ एकत्र होने की वजह से मच गई। इसके बाद जब लोग भागे तो कई के चेहरे पर मास्‍क भी नजर नहीं आया। धार जिले के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. जितेंद्र चौधरी ने इस पर संज्ञान लेते हुए कहा कि इससे संक्रमण और फैल सकता है। उन्‍होंने लोगों को यह भी आश्‍वस्‍त किया कि वैक्‍सीन सभी को लगेगी।

धार के वैक्‍सीन सेंटर पर लोगों की अधिक भीड़ एकत्र हो जाने की वजह से मची भगदड़ को लेकर उन्‍होंने कहा, 'यह मामला मेरे संज्ञान में आया है। मैं ब्लॉक मेडिकल अधिकारी से इस बारे में बात करूंगा। सभी लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। वैक्सीन सभी को लगेगी। कृपया इस तरह का व्यवहार ना करे, इससे संक्रमण फैलेगा।'

अब तक 41 करोड़ टीकाकरण

यहां उल्‍लेखनीय है कि देशभर में अब तक 41 करोड़ टीकाकरण हो चुका है, जिनमें से टीकों की 13.24 करोड़ खुराक 18-44 साल की उम्र के लोगों को दी गई है। केंद्रीय सवास्‍थ्‍य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, वैक्‍सीनेशन के 185वें दिन भारत में कोविड वैक्‍सीन की 47.77 लाख खुराक लगाई गई।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर