VIDEO: ज्योतिरादित्य सिंधिया के कंधे पर सिर रखकर रोईं इमरती देवी, कमलनाथ ने बुलाया था 'आइटम'

Imarti Devi: मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ द्वारा की गई अभद्र टिप्पणी से दुखी इमरती देवी एक जनसभा में ज्योतिरादित्य सिंधिया के कंधे पर सिर रखकर रो देती हैं।

Imarti Devi
इमरती देवी 

मुख्य बातें

  • कमलनाथ के बयान को लेकर बीजेपी काफी हमलावर है
  • मध्य प्रदेश में 28 सीटों पर तीन नवंबर को उपचुनाव होने हैं
  • कमलनाथ के बयान पर राहुल गांधी ने भी नाराजगी जताई है

नई दिल्ली: मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने जबसे बीजेपी नेता और महिला एवं बाल विकास मंत्री इमरती देवी को 'आइटम' बुलाया है, तबसे उन्हें इस बात का गहरा दुख पहुंचा है। कमलनाथ की इस टिप्पणी के बाद वो फूट-फूट कर रोईं। उनका वीडियो भी सामने आया। अब उनका एक और वीडियो सामने आया है, जिसमें वो बीजेपी नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया के कंधे पर सिर रखकर रो रही हैं। ये वीडियो ग्वालियर की एक जनसभा का है। सिंधिया उनको दिलासा देते हैं।

जनसभा को संबोधित करते हुए सिंधिया ने कहा, 'इमरती देवी जी ने अपना संपूर्ण जीवन डबरा की जनता के प्रति न्योछावर किया है। यह उपचुनाव केवल चुनाव नही, हमारी इस बेटी के स्वाभिमान, अस्मिता का चुनाव है।' 


इससे पहले, रविवार रात इमरती ने डबरा में मीडिया से कहा, 'उनका बोलना स्वाभाविक है। इसलिए स्वाभाविक है कि वह (कमलनाथ) बंगाल का आदमी है। उसको बोलने की सभ्यता नहीं है। उस व्यक्ति को क्या कहा जाए। एक हरिजन महिला की इज्जत करना वह क्या जानता है? वह चंबल क्षेत्र में आकर इस तरह से बोल रहे हैं। मध्य प्रदेश में चंबल संभाग की हरिजन महिला से ऐसे बोल रहे हैं कि वो एक ‘आइटम’ है। ‘आइटम’ क्या होता है? वो तो ये ही जवाब दे दें कि आइटम होता क्या है...?' 

उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों को मध्य प्रदेश में रहने को कोई हक नहीं है। वह बंगाल से आया है। मध्य प्रदेश में मां-बेटियों को लक्ष्मी के रूप में माना जाता है और आज वह मध्य प्रदेश की सारी लक्ष्मियों को गाली दे रहा है। मैं चाहती हूं कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी कमलनाथ को अपनी पार्टी से हटाएं। मैं तो कमलनाथ को भाई के रूप में समझती थी, लेकिन वह तो राक्षस है।

कमलनाथ ने जनसभा में कहा था, 'डबरा से सुरेश राजे जी हमारे उम्मीदवार हैं। सरल स्वभाव के सीधे-सादे हैं। ये तो उसके जैसे नहीं हैं। क्या है उसका नाम?' इस बीच, वहां मौजूद जनता जोर-जोर से ‘इमरती देवी’, ‘इमरती देवी’ कहने लगी। इसके बाद कमलनाथ ने कहा कि मैं क्या उसका (डबरा की भाजपा प्रत्याशी का) नाम लूं। आप तो उसको मेरे से ज्यादा पहचानते हैं। आपको तो मुझे पहले ही सावधान कर देना चाहिए था। ये क्या आइटम है?
 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर