Logtantra:MSP कानून और केंद्रीय मंत्री Ajay Mishra को बर्खास्त करने की मांग पर अड़े किसान

संयुक्त किसान मोर्चा  किसान संघों का एक छाता निकाय, एमएसपी की गारंटी देने वाले कानून और केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा को बर्खास्त करने के लिए आज लखनऊ में महापंचायत की जिसका बेटा लखीमपुर खीरी हिंसा में आरोपी है।

kisan mahapanchayat_Logtantra
संयुक्त किसान मोर्चा की महापंचायत में राकेश टिकैत मोदी व योगी सरकार पर जमकर बरसे 

प्रधानमंत्री की आश्चर्यजनक घोषणा के बावजूद, किसान नेताओं ने कहा है कि जब तक संसद में तीन विवादास्पद कानूनों को औपचारिक रूप से निरस्त नहीं किया जाता है, तब तक प्रदर्शनकारी हिलेंगे नहीं।वहीं लखनऊ में सोमवार को आयोजित संयुक्त किसान मोर्चा की महापंचायत में राकेश टिकैत मोदी व योगी सरकार पर जमकर बरसे। 

उन्होंने कहा कि सरकार को अपनी भाषा में समझाने में एक साल लग गए। अब प्रधानमंत्री को ये समझ आया कि कृषि कानून किसान, मजदूर व दुकानदार विरोधी हैं, टिकैत ने कहा कि सरकार ने किसानों को बांटने का प्रयास किया। 

महापंचायत में कहा कि माफी मांगने से किसानों का भला होने वाला नहीं है, उनका भला एमएसपी कानून बनाने से होगा। उन्होंने कहा कि इस कानून को लेकर केंद्र सरकार झूठ बोल रही है कि कमेटी बना रहे हैं, जबकि 2011 में जब मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री थे, तब उनकी अध्यक्षता में गठित कमेटी ने तत्कालीन मनमोहन सिंह सरकार को रिपोर्ट सौंपी थी कि किसानों के लिए एमएसपी लागू करें। देखें इस मुद्दे पर अंकित त्यागी के साथ Logtantra शो-

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर