पूर्व सैन्यकर्मियों और इन लोगों से उद्धव ठाकरे ने की ये अपील, बोले- महाराष्ट्र को आपकी जरूरत है

देश
लव रघुवंशी
Updated Apr 08, 2020 | 16:52 IST

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने सेना के पूर्व स्वास्थ्य सेवा कर्मियों, सेवानिवृत्त नर्सों और वार्ड ब्वॉय से कोरोना वायरस के खिलाफ युद्ध में शामिल होने की अपील की है।

Uddhav Thackeray
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे 

नई दिल्ली: भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 5000 से ज्यादा है तो महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा 1000 से ऊपर हैं। अब मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने इस मुश्किल समय में उन लोगों से आगे आने की अपील की है जिन्हें मेडिकल के क्षेत्र में काम करने का अनुभव है। उन्होंने कहा है कि महाराष्ट्र को आपकी जरूरत है। सीएम ने एक मेल आईडी भी जारी की है, जिसके माध्यम से लोग सरकार तक पहुंच सकते हैं। उन्होंने कहा कि सेना के पूर्व स्वास्थ्य सेवा कर्मी, सेवानिवृत्त नर्सें और वार्ड ब्वॉय कोरोना वायरस के खिलाफ युद्ध में शामिल हों।

उद्धव ठाकरे ने कहा, 'मैं सभी सेवानिवृत्त सैन्यकर्मियों से अपील करना चाहता हूं, जिनके पास चिकित्सा क्षेत्र का अनुभव है, वे सामने आएं। नर्सों, वार्ड ब्वॉय और वे लोग जिन्होंने अपनी ट्रेनिंग पूरी कर ली है, लेकिन किसी कारण से काम नहीं किया है तो आपको हमसे जुड़ने के लिए आगे आना होगा। महाराष्ट्र को आपकी जरूरत है। ये सभी लोग covidYoddha@gmail.com के माध्यम से हमारे पास पहुंच सकते हैं। इस ईमेल आईडी का उपयोग किसी भी शिकायत को भेजने के लिए नहीं किया जाना चाहिए।' 

मुख्यमंत्री ठाकरे ने लोगों से कोरोनो वायरस के प्रसार को रोकने के लिए आवश्यक वस्तुओं को खरीदने के लिए अपने घरों से बाहर जाते समय मास्क का उपयोग करने का आग्रह किया। महामारी के दौरान नागरिकों को सुरक्षित रहने की अपील करते हुए उन्होंने कहा, 'लोगों को अपने घरों से बाहर निकलते समय मास्क का उपयोग करना चाहिए।'

उन्होंने लॉकडाउन के कारण नागरिकों को हुई असुविधा के लिए खेद व्यक्त किया, लेकिन कहा कि हमारे पास कोई अन्य विकल्प नहीं है।

महाराष्ट्र में बुधवार को कोरोना वायरस के 60 नए मामले सामने आए और इसके साथ ही राज्य में अब इस महामारी से पीड़ित लोगों की संख्या 1,078 हो गई है। राज्य में महामारी से अब तक 64 लोगों की मौत हो चुकी है। 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर