Lockdown Part 2: 30 अप्रैल तक बढ़ सकती है लॉकडाउन की अवधि, जल्द ही दिशा-निर्देश जारी करेगी सरकार

देश
किशोर जोशी
Updated Apr 11, 2020 | 16:49 IST

तमाम राज्य सरकारों की मांग को ध्यान में रखते हुए केंद्र सरकार लॉकडाउन की अवधि को आगे बढ़ा सकती है और जल्द इसकी आधिकारिक घोषणा की जाएगी।

Coronavirus outbreak Lockdown extended
 30 अप्रैल तक बढ़ सकती है देशभर में लॉकडाउन की अवधि 

मुख्य बातें

  • लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाने को लेकर पीएम मोदी ने की राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक
  • अधिकतर राज्यों ने किया लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाने का आग्रह
  • दिल्ली के सीएम केजरीवाल बोले- पीएम मोदी ने सही फैसला लिया

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को तमाम राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक की। इस दौरान तकरीबन 10 राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने पीएम को लॉकडाउन बढ़ाने का सुझाव दिया। पीएम मोदी ने बैठक के दौरान राज्यों को पूरी तरह से सहयोग देने का वादा किया और कहा कि 'जान है तो जहान है।'

टाइम्स नाउ के मुताबिक इसके बाद राज्यों के सुझाव को अमल में लाते हुए केंद्र सरकार ने लॉकडाउन की अवधि को 30 अप्रैल तक यानि दो हफ्ते आगे बढ़ाने का फैसला लगभग ले लिया है और जल्द ही इसकी आधिकारिक घोषणा की जाएगी। लॉकडाउन के लिए जल्द ही दिशा-निर्देश भी जारी किए जाएगें।

केजरीवाल ने कहा सही फैसला

 दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस बारे में ट्वीट करते हुए कहा, 'पीएम ने लॉकडाउन का विस्तार करने का सही फैसला लिया है। आज, भारत की स्थिति कई विकसित देशों की तुलना में बेहतर है क्योंकि हमने लॉकडाउन की शुरुआत की थी। अगर इसे अभी रोक दिया जाता है, तो सभी लाभ खत्म हो जाएंगे। इसलिए इसे आगे बढ़ाना जरूरी था।' 

पीएम ने सांसदों के साथ की थी बैठक

इससे पहले संसद में सभी राजनीतिक दलों के शीर्ष नेताओं के साथ हुई बैठक के दौरान पीएम मोदी ने कहा था कि विशेषज्ञों, राज्यों और जिला प्रशासकों ने लॉकडाउन की अवधि को 14 अप्रैल की समय सीमा से से आगे बढ़ाने की सिफारिश की है। प्रधान मंत्री ने देश में वर्तमान हालात की  "सामाजिक" और "आर्थिक" आपातकाल से तुलना की थी।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर