Rahat Indori: राहत इंदौरी के निधन के साथ शायरी के एक युग का अंत, रक्षा मंत्री ने दी श्रद्धांजलि

देश
ललित राय
Updated Aug 11, 2020 | 18:21 IST

मशहूर शायर राहत इंदौरी अब हमारे बीच नहीं है। उनके निधन से साहित्य जगत को गहरा आघात लगा है। साहित्य समाज के साथ साथ राजनीतिक गलियारों से भी उनके निधन पर शोक जताया गया है।

Rahat Indori:  राहत इंदौरी के निधन के साथ शायरी के एक युग का अंत, रक्षा मंत्री ने दी श्रद्धांजलि
70 साल की उम्र में राहत इंदौरी का निधन 

मुख्य बातें

  • मशहूर शायर डॉ राहत इंदौरी का 70 वर्ष की उम्र में निधन
  • रविवार को इंदौर के अस्पताल में कराए गए थे भर्ती
  • राजनीतिक हस्तियों ने दी श्रद्धांजलि

नई दिल्ली। मशहूर शायर राहत इंदौरी अब हमारे बीच नहीं है। इंदौर के एक अस्पताल में 70 वर्ष की उम्र में निधन हो गया। कोरोना पॉजिटिव की रिपोर्ट के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। डॉक्टरों के मुताबिक दिल का दौरा पड़ने उनका निधन हो गया। रविवार को उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। डॉक्टरों के मुताबिक उन्हें 60 फीसद न्यूमोनिया था। राहत इदौरी के निधन पर राजनीतिक के हल्के से भी संवेदना जताई गई है। 

मक़बूल शायर राहत इंदौरीजी के गुज़र जाने की खबर से मुझे काफ़ी दुख हुआ है। उर्दू अदब की वे क़द्दावर शख़्सियत थे।अपनी यादगार शायरी से उन्होंने एक अमिट छाप लोगों के दिलों पर छोड़ी है।आज साहित्य जगत को बड़ा नुक़सान हुआ है। दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं उनके चाहने वालों के साथ हैं- राजनाथ सिंह

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर