Tejashwi Yadav engagement: सात फेरों के लिए तैयार तेजस्वी यादव! तो क्या हरियाणा से होगी लालू यादव की छोटी बहू

Tejashwi Yadav wedding news : लालू यादव के छोटे बेटे की बहू बनने का सौभाग्य किसे मिलने जा रहा है, इस पर अभी सस्पेंस कायम है। इस बारे में राजद के एक नेता ने टाइम्स नाउ नवभारत के साथ बातचीत में इतना जरूर कहा कि यह शादी हरियाणा में हो सकती है।

Lalu yadav Younger Son Tejashwi Yadav to Get Engaged in Delhi Soon
7 फेरों के लिए तैयार हुए तेजस्वी यादव।   |  तस्वीर साभार: PTI
मुख्य बातें
  • राष्ट्रीय जनता दल के सुप्रीमो लालू यादव के छोटे बेटे हैं तेजस्वी यादव
  • बताया जा रहा है कि अपनी शादी के लिए तैयार हो गए हैं तेजस्वी
  • गुरुवार को दिल्ली के एक होटल में तेजस्वी की हो सकती है सगाई

नई दिल्ली : राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के छोटे बेटे तेजस्वी यादव की शादी पक्की हो गई है। मीडिया रिपोर्टों में सूत्रों के हवाले से कहा जा रहा है कि तेजस्वी की दिल्ली में गुरुवार को सगाई हो सकती है। दिल्ली में इस समारोह की तैयारी में लालू यादव का पूरा परिवार जुटा हुआ है। तेजस्वी भी इस समय दिल्ली में हैं। हालांकि, परिवार की तरफ से तेजस्वी की शादी के बारे में अभी कुछ नहीं कहा गया है। लालू यादव के परिवार के करीबियों एवं सूत्रों के हवाले से शादी के बारे में बातें सामने आई हैं। तेजस्वी यादव बिहार के उप मुख्यमंत्री रह चुके हैं और उन्हें लालू यादव का राजनीतिक वारिस माना जाता है। ऐसे में यह शादी काफी हाई-प्रोफाइल होगी। 

हरियाणा से है लड़की का परिवार

लालू यादव के छोटे बेटे की बहू बनने का सौभाग्य किसे मिलने जा रहा है, इस पर अभी सस्पेंस कायम है। इस बारे में राजद के एक नेता ने टाइम्स नाउ नवभारत के साथ बातचीत में इतना जरूर कहा कि यह शादी हरियाणा में हो सकती है। चूंकि, लालू यादव अपनी एक बेटी की शादी हरियाणा में कर चुके हैं। लड़की का परिवार उनकी बेटी के इस परिवार से ताल्लुक रखता है। ऐसे में इस बात की बहुत संभावना है कि तेजस्वी की शादी हरियाणा के इस परिवार में होगी। रिपोर्टों में बताया जा रहा है कि तेजस्वी की सगाई गुरुवार को दिल्ली के एक होटल में होगी और इस समारोह में परिवार के करीबी लोगों को बुलाया जाएगा। 

बड़े बेटे तेज प्रताप की शादी हो चुकी है

गौरतलब है कि लालू यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव की शादी साल 2018 में हुई। तेज प्रताप बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री दरोगा राय की पोती ऐश्वर्या राय के साथ शादी के बंधन में बंधे लेकिन विवाह के थोड़े समय बाद ही इस बंधन में दरार आ गई। इस समय तेज प्रताप और ऐश्वर्या के बीच तलाक का मुकदमा चल रहा है। लालू यादव ने अपने बड़े बेटे की शादी को बचाने के लिए काफी प्रयास किया लेकिन वह इसमें सफल नहीं हुए। लालू यादव पिछले कुछ सालों से बीमार चल रहे हैं। सूत्रों का कहना है कि राजद सुप्रीमो चाहते हैं कि तेजस्वी शादी कर लें। बताया जा रहा है कि पिता के इस अनुरोध को अब तेजस्वी ने स्वीकार कर लिया है लेकिन परिवार अपने होने वाली बहू के बारे में पूरी गोपनीयता बरत रहा है। 

राबड़ी देवी पहले भी शादी पर दे चुकी हैं बयान

31 वर्षीय तेजस्वी यादव की शादी के बारे में अटकलें बीच-बीच में उठती रही हैं। विधानसभा चुनाव 2020 के बाद भी तेजस्वी के विवाह की चर्चा ने जोर पकड़ी थी लेकिन राजद नेता ने अपनी शादी के बारे में लग रहीं अटकलों को खारिज कर दिया। तेजस्वी की शादी के बारे में पूछे जाने पर राबड़ी देवी पहले कह चुकी हैं कि उन्हें 'सुशील, सौम्य और गुणी' बहू चाहिए। बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री का कहना है कि लोजपा नेता चिराग पासवान उनके बेटे से बड़े हैं, ऐसे में पहले उनकी शादी होनी चाहिए। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर