Maradu flats demolition : केरल में 4 बहुमंजिला इमारतों को किया गया ध्वस्त, पल भर में हुईं जमींदोज

Maradu flats demolition : केरल के कोच्चि में होली फेथ एच20 और अल्फा सेरेने अपार्टमेंट के बाद आज जैन कोरल कोव और गोल्डन कायालोरम अवैध अपार्टमेंट्स को भी ध्वस्त कर दिया गया।

Jain Coral Cove complex demolished
गोल्डन कायालोरम कॉम्प्लेक्स ध्वस्त 

कोच्चि: केरल के कोच्चि में मरदु नगरपालिका क्षेत्र में बनी चार अवैध इमारतों को सुप्रीम कोर्ट के आदेश के तहत ध्वस्त कर दिया गया है। दो को शनिवार को ध्वस्त किया गया और दो को रविवार को ध्वस्त किया गया। रविवार सुबह जैन कोरल कोव कॉम्प्लेक्स को ध्वस्त कर दिया गया और दोपहर में गोल्डन कायालोरम को भी ध्वस्त कर दिया गया। इससे पहले शनिवार को होली फेथ एच20 को और अल्फा सेरेने अपार्टमेंट के टावरों को ध्वस्त किया गया था नियंत्रित विस्फोट से इन अवैध लग्जरी अपार्टमेंट्स को ध्वस्त किया गया।

 

 

शीर्ष अदालत ने तटीय विनियमन क्षेत्र के मानदंडों के उल्लंघन को लेकर सितंबर 2019 में इन परिसरों को अवैध ठहराया था और इन्हें 138 दिनों के भीतर गिराने का आदेश दिया था।

 

मुंबई स्थित एडिफिसीज इंजीनियरिंग ने दक्षिण अफ्रीका स्थित जेट डिमोलेशन कंपनी के विशेषज्ञों की मदद से इसे गिराया गया। इमारत के दो सौ मीटर के इलाके में चारों तरफ से लोगों को हटा लिया गया था और सभी प्रकार के यातायात को रोक दिया गया था।

कुल 343 फ्लैटों वाले परिसरों को विस्फोट कर गिराया गया है। इन अपार्टमेंट्स को गिराने के लिए करीब 800 किलो विस्फोटक का इस्तेमाल किया गया। नगर निगम के रिकॉर्ड के अनुसार, जैन कोरल कोव में 122 और गोल्डन कायालोरम में 41 आवास इकाइयां थीं। होली फेथ एच20 19 मंजिला लंबी इमारत जबकि अल्फा सेरेने अपार्टमेंट ट्वीन टावर थे।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर