VIDEO: बिरयानी खाने के लिए डेढ़ किलोमीटर लंबी लाइन, सुबह 4 बजे से कतार में लगे लोग

देश
किशोर जोशी
Updated Oct 11, 2020 | 10:52 IST

कर्नाटक के होसकोटे में बिरयानी की एक प्रसिद्ध दुकान ऐसी है जहां सुबह 4 बजे से ग्राहकों की लाइन लग जाती है। यह दुकान लगभग 22 साल पुरानी है।

Karnataka People queue of about 1.5 km to buy biryani in Hoskote
बिरयानी के लिए डेढ़ किमी लंबी लाइन, सुबह 4 बजे से लगी कतार 

मुख्य बातें

  • कर्नाटक के होसकोटे में दिखी लोगों की बिरयानी के प्रति दीवानगी
  • सुबह 4 बजे से पहले बिरयानी खरीदने के लिए लाइन में जुटे लोग
  • बिरयानी खाने के लिए लगी सैकड़ों लोगों की डेढ़ किलोमीटर लंबी लाइन

होसकोटे (कर्नाटक): खाने के शौकीनों के लिए उसके क्या मायने है इसकी एक झलक कर्नाटक के होसकोटे में देखने को मिल रही है। यहां बिरयानी के शौकीन एक प्लेट बिरयानी के लिए कई किलोमीटर का सफर तय कर सुबह चार बजे दुकान के सामने खड़े हो गए और ज्यों-ज्यों दिन बढ़ता गया, त्यो-त्यों कतार भी लंबी होती गई। करीब डेढ़ किलोमीटर तक लगी इस कतार में सैंकड़ों की संख्या में लोग बिरयानी खरीदने के लिए अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं।

सुबह 4 बजे से पहले से कतार
इस बिरयानी दुकान के बारे में कहा जाता है कि यह शहर की सबसे स्वादिष्ट बिरयानी परोसती है जिसका अंदाज भी अलग है। एक ग्राहक ने बताया, 'मैं यहां सुबह 4 बजे पहुंचा और सुबह 6.30 बजे मुझे मेरा ऑर्डर मिला क्योंकि यहां लंबी कतार थी। इस बिरयानी का स्वाद बेहद स्वादिष्ट है और पूरा पैसा वसूल है।' कई लोगों का कहना है कि ऐसी स्वादिष्ट बिरयानी इस शहर में कहीं और मिलती ही नहीं है।

एक दिन में हजार किलो से अधिक बिरयानी
वहीं दुकान के मालिक ने बताया, 'हमने लगभग 22 साल पहले यह स्टाल खोला था। हमारी बिरयानी में किसी भी तरह का प्रिजर्वेटिव नहीं डाला जाता है। हम एक दिन में हजार किलोग्राम से अधिक बिरयानी परोसते हैं।' कुछ दिन पहले भी इस दुकान का वीडियो वायरल हुआ था। आपको याद होगा इस तरह की लाइनें तब देखी गई थी जब दिल्ली में लॉकडाउन के दौरान शराब की दुकानें खुली थीं।

आपको बता दें कि दक्षिण एशियाई देशों में बिरयानी लोगों की सबसे पसंदीदा डिश में से एक है जो विशेष मौकों के दौरान बनाई जाती है। बिरयानी वेज और नॉनवेज दोनों तरह से बनाई जाती है और इसके लिए चावल के साथ- साथ विशेष तरह के मांस या सब्जियों का इस्तेमाल किया जाता है।  

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर