Basavraj Bomami Swearing in: शपथ लेने से पहले बसव राज बोम्मई ने मंदिर में टेका मत्था

कर्नाटक को आज बसवराज बोम्मई के रूप में नया सीएम मिल जाएगी। शपथ से पहले उन्होंने मारुति मंदिर में मत्था टेका।

Karnataka, Basavaraj Bommai, Basavaraj Bommai sworn in, Lingayat leaders Basavaraj Bommai, BS Yeddyurappa
शपथ ग्रहण से पहले बसवराज बोम्मई ने मंदिर में टेका मत्था 

मुख्य बातें

  • कर्नाटक के नए सीएम के तौर पर शपथ लेंगे बसवराज बोम्मई
  • शपथ लेने से पहले मारुति मंदिर में दर्शन किए
  • बसवराज बोम्मई, लिंगायत समाज से आने वाले बड़े नेता

बसव राज बोम्मई को आज सीएम पद की शपथ दिलाई जाएगी। शपथ ग्रहण से पहले उन्होंने मारुति मंदिर में मत्था टेका और आगे की योजनाओं के बारे में बताया। बोम्मई के मुताबिक शपथ ग्रहण के बाद वो कैबिनेट की बैठक करेंगे और उसके बाद कोविड-19 के सास साथ बारिश बाढ़ से उत्पन्न हालात का जायजा लेंगे। 

कठिन परिश्रम का नतीजा
कर्नाटक के मुख्यमंत्री के तौर पर मंगलवार को बसवराज बोम्मई को चुने जाने के बाद उनकी पत्नी चेनम्मा बसवराज ने कहा कि उनके कठिन परिश्रम का यह परिणाम है और वह उनसे सबके फायदे के लिए काम करने को कहेंगी।बोम्मई को मंगलवार को बी एस येदियुरप्पा की जगह भाजपा विधायक दल का नेता चुना गया। येदियुरप्पा ने सोमवार को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था।

जिससे सबको फायदा हो उसके लिए कहूंगी
चेनम्मा ने यहां पत्रकारों से कहा कि एक मुख्यमंत्री की पत्नी होने के नाते मैं उनसे वह काम करने को कहूंगी जिससे सबको फायदा हो। बोम्मई के राज्य का अगला मुख्यमंत्री बनने पर खुशी जाहिर करते हुए उन्होंने कहा कि यह भगवान के आशीर्वाद से हुआ है। उन्होंने कहा, हमें लगता है कि बसवराज की मेहनत रंग लाई है। हमें लगता है कि वह अच्छा काम करेंगे जैसा उन्होंने कोविड महामारी के दौरान किया।

चेनम्मा ने येदियुरप्पा सरकार में मंत्री के रूप में बोम्मई के अनुभव का हवाला देते हुए कहा कि उनके पति एक सफल मुख्यमंत्री होंगे। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि बोम्मई ने अपने पिता को एक मुख्यमंत्री के रूप में देखा है जो उन्हें अच्छा काम करने के लिए प्रोत्साहित करेगा। बसवराज बोम्मई के पिता एस आर बोम्मई 1988-1989 के दौरान राज्य के मुख्यमंत्री रहे थे।

(एजेंसी इनपुट के साथ )

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर