Shaheen bagh firing: गोली चलाने वाला कपिल गुर्जर आम आदमी पार्टी का निकला, आतिशी, संजय सिंह के साथ तस्वीरें

देश
रामानुज सिंह
Updated Feb 04, 2020 | 21:08 IST

शाहीन बाग में एक फरवरी को गोली चलाने वाला व्यक्ति कपिल गुर्जर आम आदमी पार्टी का निकला। क्राइम ब्रांच को कपिल गुर्जर के मोबाइल फोन पर कुछ तस्वीरें मिली हैं। 

Kapil Gurjar, who shot at Shaheen Bagh on 1 February
Kapil Gurjar, who shot at Shaheen Bagh on 1 February  |  तस्वीर साभार: Times Now

नई दिल्ली : शाहीन बाग में एक फरवरी को गोली चलाने वाला व्यक्ति कपिल गुर्जर आम आदमी पार्टी का निकला। क्राइम ब्रांच को कपिल गुर्जर के मोबाइल फोन पर कुछ तस्वीरें मिली हैं, जिन्होंने 1 फरवरी को शाहीन बाग इलाके में गोलीबारी की थी। तस्वीरों में कपिल को आतिशी और संजय सिंह जैसे AAP नेताओं के साथ देखा जा सकता है।

सूत्रों के मुताबिक कपिल को एक साल पहले आम आदमी पार्टी (AAP) में शामिल होते देखा जा सकता है, जो उनके फोन से बरामद हुई तस्वीरों में है। कपिल अपने पिता और कई अन्य लोगों के साथ AAP में शामिल हुए थे।

 

 

डीसीपी क्राइम ब्रांच राजेश देव ने कहा कि अपनी शुरुआती जांच में हमें कपिल के फोन से कुछ तस्वीरें मिलीं हैं और उन्होंने पहले ही खुलासा कर दिया है कि वह और उनके पिता एक साल पहले AAP में शामिल हुए थे। हमने उसका 2 दिन का रिमांड लिया है।

 

शाहीन बाग में गोली चलाने वाला आरोपी कपिल गुर्जर से तस्वीरे दिखने पर आप नेता संजय सिंह ने कहा कि अमित शाह इस समय देश के गृह मंत्री हैं, अब चुनाव से ठीक पहले फोटो और साजिश मिलेंगे। चुनाव में 3-4 दिन बचे हैं, बीजेपी उतनी ही गंदी राजनीति करेगी, जितनी वो कर सकती है। किसी के साथ एक तस्वीर होने का क्या मतलब है?

 

दिल्ली के शाहीन बाग मे कपिल गुर्जर ने शनिवार शाम करीब चार बजकर 53 मिनट  को हवा में दो गोलियां चलाई थीं। उसे स्थानीय लोगों ने पकड़ लिया और पुलिस के हवाले कर दिया था। जिसके बाद से वगह पुलिस ने हिरासत में है। शाहीन बाग में संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ प्रदर्शन हो रहे हैं।

गौरतलब है कि एक स्थानीय ठेकेदार कुछ दिन पहले एक बंदूक के साथ प्रदर्शन स्थल पर आया था और उसने लोगों से प्रदर्शन खत्म करने को कहा था। जामिया मिल्लिया इस्लामिया के बाहर एक लड़के ने 30 जनवरी को सीएए विरोधी प्रदर्शनकारियों पर गोलीबारी की थी जिसमें एक छात्र घायल हो गया था। शाहीन बाग गोलीबारी के बाद कांग्रेस ने आरोप लगाया था कि यह ‘गोली मारो’ वाली विचारधारा की देन है।

 

 

 

देश और दुनिया में  कोरोना वायरस पर क्या चल रहा है? पढ़ें कोरोना के लेटेस्ट समाचार. और सभी बड़ी ख़बरों के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें

अगली खबर