J&K: पुलवामा मुठभेड़ में एक आतंकवादी ढेर, मुठभेड़ जारी

Encounter in Pulwama : पुलवामा में मंगलवार को हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक आतंकवादी को मार गिराया। इलाके में तलाशी अभियान तेज कर दी गई है। यहां आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी।

J&K: one terrorist killed in encounter in Pulwama
पुलवामा मुठभेड़ में एक आतंकवादी ढेर।  |  तस्वीर साभार: ANI

मुख्य बातें

  • हाल के दिनों में जम्मू-कश्मीर में बड़ी संख्या में मारे गए आतंकवादी
  • पुलवामा में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया
  • बारामूला जिले में हिज्बुल मुजाहिदीन का एक ओवर ग्राउंड वर्कर अरेस्ट

श्रीनगर : पुलवामा के गूसू इलाके में मंगलवार सुबह हुई मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया है। कश्मीर जोन की पुलिस ने बताया कि आतंकियों के साथ मुठभेड़ और तलाशी अभियान जारी है। जानकारी के मुताबिक आतंकियों के छिपे होने की खबर मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने इलाके को घेर लिया और इसके बाद मुठभेड़ शुरू हुआ। सुरक्षाकर्मियों से घिर जाने पर आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हुई। सुरक्षाबलों को यहां दो से तीन आतंकियों के छिपे होने की आशंका है। हाल के दिनों में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में बड़ी संख्या में आतंकवादी मारे गए हैं।

बारामूला में ओजीडब्ल्यू गिरफ्तार
घाटी में सुरक्षाबलों को एक और कामयाबी हाथ लगी है। बारामूला जिले में सुरक्षाबलों ने सोमवार को हिज्बुल मुजाहिदीन के एक ओवर ग्राउंड वर्कर (ओजीडब्ल्यू) को गिरफ्तार किया। इसके पास से हथियार एवं गोलाबारूद बरामद हुए। सीआरपीएफ ने कहा कि बारामूला के क्रलहार से ताहिर अहमद शेख नाम के व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया। उसके पास एक हेंड ग्रेनेड, एके-47 की एक मैगजीन और एके-47 के 25 राउंड मिले। वह हिज्बुल मुजाहिदीन के ओजीडब्ल्यू के रूप में काम कर रहा था।

कुलगाम में दो आतंकी मारे गए
इससे पहले शनिवार को सुरक्षाबलों ने कुलगाम के एक गांव में दो आतंकवादियों को मार गिराया। जम्मू-कश्मीर पुलिस का कहना है कि ये दोनों आतंकवादी कोविड-19 से संक्रमित थे। पुलिस ने बताया कि मेडिकल जांच प्रक्रिया के दौरान दोनों आतंकवादियों के नमूने लिए गए। 

आतंकियों की कमर टूटी
बता दें कि जम्मू-कश्मीर में सेना के ऑपरेशन 'ऑल आउट' ने आतंकवादियों की कमर तोड़ दी है। सुरक्षाबलों के अभियान में इस साल तक 100 से ज्यादा आतंकवादी मारे जा चुके हैं। हिज्बुल कमांडर रियाज नाइकू भी ढेर हो चुका है। सुरक्षाबलों का मानना है कि आतंकियों के सफाया यदि इसी तरह से होता रहा तो घाटी आने वाले समय में आतंक से मुक्त हो जाएगी। डोला जिला आतंकवाद से मुक्त हो चुका है।
 


 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर