King Mahendra Prasad Death:जेडीयू सांसद किंग महेंद्र प्रसाद का निधन, प्रधानमंत्री मोदी और सीएम नीतीश ने जताया शोक 

जेडीयू के राज्यसभा सांसद और देश के बड़े दवा कारोबारी किंग महेंद्र का दिल्ली में निधन हो गया है वे लंबे समय से बीमार चल रहे थे रविवार की आधी रात उन्‍होंने आखिरी सांसें लीं।

King Mahendra Death
जेडीयू सांसद किंग महेंद्र प्रसाद का निधन (फाइल फोटो) 

नयी दिल्ली: जनता दल (यूनाइटेड) से राज्यसभा के सदस्य और उद्योगपति महेंद्र प्रसाद (King Mahendra) का दिल्ली के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया वह 81 वर्ष के थे। जद(यू) ने सोमवार को बताया कि प्रसाद ने रविवार की रात को अंतिम श्वांस ली। वह लंबे समय से बीमार थे।संसद के सबसे अमीर सदस्यों में से एक माने जाने वाले प्रसाद बिहार से सात बार राज्यसभा के लिए चुने गए और एक बार वह लोकसभा के लिए भी निर्वाचित हुए।

उद्योग जगत के जाने माने चेहरे प्रसाद ने अरिस्टो फार्मास्यूटिकल्स की स्थापना की थी।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रसाद के निधन पर शोक व्यक्त किया।

मोदी ने कहा, 'मैं राज्यसभा सदस्य डॉ. महेंद्र प्रसाद जी के निधन से दुखी हूं। उन्होंने कई वर्षों तक संसद में अपनी सेवाएं दीं और वह कई सामुदायिक सेवा कार्यों में आगे रहे। उन्होंने हमेशा बिहार और उसके लोगों के कल्याण की बात की। मैं उनके परिवार के प्रति संवेदना प्रकट करता हूं। ओम शांति।'

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि प्रसाद का निधन समाज, राजनीति और उद्योग जगत के लिए बड़ी क्षति है।प्रसाद सबसे पहले, लोकसभा के लिए 1980 में कांग्रेस के टिकट पर निर्वाचित हुए थे। लंबे समय तक कांग्रेस में रहे प्रसाद बाद में जनता दल में, फिर राष्ट्रीय जनता दल में और फिर जद(यू) में शामिल हो गए।

वह कुछ समय को छोड़कर 1985 से राज्यसभा में लगातार बने रहे

प्रसाद के नाम के आगे अकसर 'किंग' (राजा) शब्द लगाया जाता था, जो इस बात का संकेत था कि उनके गृह राज्य में राजनीतिक हवा के रुख में भले ही कोई भी बदलाव आया हो, लेकिन इससे उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ा और वह कुछ समय को छोड़कर 1985 से राज्यसभा में लगातार बने रहे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर