Terrorist Encounter: कश्मीर के रामबन में तीन आतंकी ढेर, मुठभेड़ में राजस्थान का एक जवान शहीद

देश
Updated Sep 28, 2019 | 23:33 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Jammu Kashmir: जम्मू कश्मीर के बटोट में शनिवार को आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ में तीन आतंकी मारे गए वहीं एक जवान शहीद हो गया।

terror attack
कश्मीर आतंकवादी मुठभेड़  |  तस्वीर साभार: ANI

नई दिल्ली : जम्मू कश्मीर के रामबन जिले के बटोट इलाके में शनिवार को सुरक्षाकर्मियों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई जिसमें तीन आतंकी मारे गए और एक जवान शहीद हो गया। यह मुठभेड़ पहले राजमार्ग के पास हुई बाद में आतंकवादी वहां से भागकर मुख्य बाजार स्थित एक मकान में छुप गए। सुरक्षा बलों ने उन्हें सभी ओर से घेर लिया।

लेफ्टिनेंट कर्नल आनंद ने कहा, ‘आज शनिवार सुबह करीब साढ़े सात बजे, दो संदिग्धों ने एक वाहन को बटोटे में राजमार्ग पर रोकने की कोशिश की। चालक ने समझदारी दिखाते हुए वाहन को रोका नहीं और तुरंत ही नजदीकी सेना की चौकी को इसकी जानकारी दी।’

एनएच 244 से 7 किमी दूर पर आर्मी के खुफिया विभाग को तीन आतंकियों के छुपे होने की सूचना मिली। खुफिया सूचना मिलते ही सुरक्षाबलों ने उस जगह को चारों तरफ से घेर लिया जिसके बाद दोनों तरफ से गोलीबारी शुरू हो गई। 

क्विक रिस्पांस टीम (क्यूआरटी) ने मोर्चा संभाला। खुद को बचाने के लिए आतंकी एक नागरिक के घर घुस गए और उसे बंधक बना लिया। बंधक बनाए गए नागरिक की सूचना मिलते ही सुरक्षाबल चौकन्ना हो गए और एहतियातन इलाके की घेराबंदी कर दी। बंधक बनाए गए नागरिक को छुड़ाने के लिए सुरक्षाबलों ने हरसंभव कोशिश की और आतंकियों को आत्मसमर्पण करने के लिए भी कहा।

काफी देर तक दोनों तरफ से हुए गोलीबारी में आखिर तीनों आतंकी ढेर कर दिए गए और बंधक बनाए गए नागरिक विजय कुमार वर्मा को भी सकुशल बचा लिया गया। हालांकि इस क्रम में एक जवान शहीद हो गया। इस ऑपरेशन का नेतृत्व त्री शक्ति नायक राजेंद्र सिंह ने किया था जो भागने की कोशिश कर रहे आतंकी के साथ मुठभेड़ करने के दौरान शहीद हो गए।

27 वर्षीय नायक राजेंद्र सिंह राजस्थान के जैसलमेर के मोहनगढ़ के रहने वाले थे। परिवार में उनकी पत्नी जमना कंवर है। जम्मू लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंदर आनंद ने बताया कि नायक राजेंद्र सिंह एक बहादुर और एक गंभीर सैनिक थे। राष्ट्र की रक्षा में अपनी कुर्बानी देने के लिए देश उनका हमेशा कर्जदार रहेगा।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर