जम्मू-कश्मीर का सेना का भर्ती अभियान, इस पद के लिए 6000 से ज्यादा युवाओं ने लिया भाग

देश
Updated Sep 24, 2019 | 12:25 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

जम्मू-कश्मीर के पुंछ में पोर्टर के पद के लिए सेना द्वारा आयोजित भर्ती अभियान में 6000 से अधिक युवाओं ने भाग लिया। क्षेत्र में बड़े पैमाने पर बेरोजगारी की समस्या है।

army recruitment
सेना में भर्ती के लिए लाइन में लगे युवा  |  तस्वीर साभार: ANI

पुंछ: मंगलवार को जम्मू-कश्मीर के पुंछ में पोर्टर के पद के लिए सीमावर्ती सोजियन बेल्ट में सेना द्वारा आयोजित भर्ती अभियान में 6000 से अधिक युवाओं ने भाग लिया। भर्ती अभियान का आयोजन भारतीय सेना की 40 राष्ट्रीय राइफल्स इकाई द्वारा किया गया था। क्षेत्र में बड़े पैमाने पर बेरोजगारी की शिकायतों के बीच, उम्मीदवारों ने भर्ती करने के लिए प्रशासन का आभार व्यक्त किया।

पुंछ के स्थानीय नागरिक खलील ने कहा, 'हम सेना को भर्ती करने के लिए धन्यवाद देते हैं क्योंकि यहां बहुत सारी बेरोजगारी है।' नौहेरा से एक और कैंडिडेट अल्ताफ ने सरकार से अनुरोध किया कि वह क्षेत्र के युवाओं को आजीविका के अवसर प्रदान करने के लिए इस तरह की और भर्तियां करे।

उसने कहा, 'यहां इतनी बेरोजगारी है कि 5000 से ज्यादा लोग पोर्टर की नौकरी के लिए बेताब हैं। अगर हम कुली की नौकरी के लिए तरस रहे हैं तो सोचिए कि अगर यहां स्थायी भर्ती होती तो क्या होता? हमारे पास यहां स्नातक और स्नातकोत्तर हैं जो इस नौकरी के लिए प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं।'

इलाके के सरपंच मोहम्मद बशीर मीर ने भी सरकार से स्थायी भर्ती करने का अनुरोध किया। उन्होंने कहा, 'लगभग 7000 लोग इस भर्ती के लिए उपस्थित हुए हैं और उनमें से कई उच्च शिक्षित हैं। बेरोजगारी व्यापक है। सरकार को इस पर ध्यान देना चाहिए और अधिक भर्ती करनी चाहिए।'

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर