जम्मू-कश्मीर: राहुल भट्ट की हत्या का विरोध कर रहे कश्मीरी पंडितों से LG मनोज सिन्हा ने की मुलाकात

जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने सोमवार को कश्मीरी पंडितों से मुलाकात की। मुलाकात के दौरान एलजी ने उनको भरोसा दिलाया कि उनकी शिकायतों को सुना जाएगा और साथ ही उसका समाधान करने का भी आश्वासन दिया।

Jammu and Kashmir LG Manoj Sinha meets colleagues protesting against Rahul Bhat murder assures resolution of grievances
जम्मू कश्मीर के एलजी मनोज सिन्हा।  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • राहुल भट्ट की हत्या के खिलाफ विरोध प्रदर्शन जारी
  • एलजी ने कश्मीरी पंडितों की शिकायतों के समाधान का दिया आश्वासन
  • 12 मई को हुई थी राहुल भट्ट की हत्या

कश्मीरी पंडित और चदूरा तहसील कार्यालय के सरकारी कर्मचारी राहुल भट्ट की हत्या के खिलाफ विरोध प्रदर्शन जारी है। सोमवार को जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने कश्मीरी पंडितों से मुलाकात कर शोक संवेदना व्यक्त की और उन्हें उनकी शिकायतों के समाधान का आश्वासन दिया। न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए एक स्थानीय ने कहा कि एलजी ने हमें आश्वासन दिया कि वह हमारी शिकायतों को देखेंगे। 

सरकारी अधिकारियों के अनुसार एलजी मनोज सिन्हा ने कश्मीरी पंडित राहुल भट्ट के सहयोगियों और प्रधानमंत्री राहत पैकेज के विरोध कर रहे कश्मीरी पंडित कर्मचारियों से मिलने के लिए बडगाम के शेखपुरा का दौरा किया और अपनी संवेदना व्यक्त की। अधिकारियों ने कहा कि एलजी मनोज सिन्हा ने मामले में न्याय और उनकी शिकायतों के तुरंत समाधान का आश्वासन दिया। 

विरोध प्रदर्शन का आज 13वां दिन

वहीं एलजी मनोज सिन्हा से मुलाकात के बाद कश्मीरी पंडित कर्मचारियों ने कहा कि बातचीत जारी रहेगी। साथ ही कहा कि कश्मीर घाटी के बाहर सुरक्षित स्थानों पर स्थानांतरित करने की मांग, जब तक मांग पूरी नहीं होती, तब तक हम ड्यूटी ज्वाइन नहीं करेंगे। हमारा विरोध जारी रहेगा. कश्मीर घाटी में कश्मीरी पंडितों की हत्याओं के विरोध में हो रहे विरोध प्रदर्शन का मंगलवार को 13वां दिन है।

राहुल भट की स्मृति में 'शेखपोरा प्रवासी कॉलोनी' बडगाम का नाम बदलकर रखा 'शहीद राहुल भट पंडित कॉलोनी' 

12 मई को आतंकियों ने की थी राहुल भट्ट की हत्या

राहुल भट्ट की इसी महीने 12 मई को आतंकवादियों ने उनके कार्यालय में गोली मारकर हत्या कर दी थी। वहीं राहुल भट्ट की हत्या के विरोध के बाद जम्मू-कश्मीर सरकार ने हत्या की जांच के लिए एक विशेष जांच दल का गठन किया है। एलजी मनोज सिन्हा ने घोषणा की कि जम्मू-कश्मीर प्रशासन जम्मू में राहुल भट्ट की पत्नी को सरकारी नौकरी और उनके परिवार को वित्तीय सहायता दी जाएगी। राहुल भट्ट की हत्या के बाद  जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने भट्ट के परिवार से मिले थे और उन्हें इंसाफ दिलाने का भरोसा दिलाया था। साथ ही मनोज सिन्हा ने कहा था कि आतंकवादियों और उनके समर्थकों को इस हत्या के लिए बहुत भारी कीमत चुकानी होगी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर