Jammu-kashmir: अनंतनाग में मारे गए हिज्बुल मुजाहिद्दीन के 3 आतंकी, शीर्ष आतंकी अशरफ मौलवी भी हुआ ढेर

Ashraf Molvi: जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में हुई मुठभेड़ में हिज्बुल मुजाहिद्दीन के 3 आतंकी मारे गए हैं। सबसे पुराने आतंकवादियों में से एक अशरफ मौलवी, दो अन्य आतंकवादियों के साथ मारा गया है।

Ashraf Molvi
अशरफ मौलवी 
मुख्य बातें
  • जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में शुक्रवार को सुरक्षाबलों के साथ आतंकियों की मुठभेड़
  • हिजबुल मुजाहिद्दीन के तीन आतंकवादी मारे गए

जम्मू और कश्मीर के अनंतनाग के पहलगाम इलाके के श्रीचंद टॉप (वन क्षेत्र) में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में 3 आतंकी मारे गए हैं। आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने बताया कि आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिद्दीन के सबसे पुराने आतंकवादियों में से एक अशरफ मौलवी, दो अन्य आतंकवादियों के साथ मारा गया है। अमरनाथ यात्रा मार्ग पर मुठभेड़ हमारे लिए एक बड़ी सफलता है। IGP ने टाइम्स नाउ से कहा कि अशरफ मौलवी A++ कैटेगरी का आतंकी था। वह पहलगाम में फंसे हिज्बुल के तीन आतंकियों में शामिल था। तीनों हिज्बुल के आतंकवादी मारे गए हैं। 

सुरक्षा बलों द्वारा खूंखार आतंकवादी रियाज नाइकू के मारे जाने के बाद 55 साल की उम्र में अशरफ ने संगठन की कमान संभाली थी। 

पुलिस के एक अधिकारी के मुताबिक अनंतनाग जिले के पहलगाम क्षेत्र के श्रीचंद वन क्षेत्र में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में मिली खुफिया जानकारी के आधार पर सुरक्षाबलों ने वहां घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया। पुलिस अधिकारी के अनुसार सुरक्षाबल के जवान जब एक विशेष क्षेत्र की ओर बढ़ रहे थे, तो वहां पहले से मौजूद आतंकवादियों ने उन पर गोलीबारी शुरू कर दी। सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई की, जिसके बाद तलाशी अभियान मुठभेड़ में बदल गया।

हिज्बुल मुजाहिद्दीन कश्मीर के प्रमुखों की सूची जिनको 2016 में पदभार संभालने के बाद मारा गया:

  1. बुरहान वानी
  2. सब्जार भाट
  3. यासीन यातू
  4. रियाज नाइकू
  5. सैफुल्लाह
  6. अशरफ मौलवी

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर