CAA और NRC के विरोध में राजघाट तक मार्च, पुलिस ने लेफ्ट नेताओं सहित कई लोगों को लिया हिरासत में

नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी के विरोध में राजघाट तक मार्च निकाल रहे कई नेताओं और लोगों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

Jamia firing People protesting outside Raj Ghat against CAA and NRC have been detained by the Police
CAA और NRC के विरोध में राजघाट तक मार्च, हिरासत में कई नेता 

मुख्य बातें

  • एनआरसी और सीएए के विरोध में राजघाट तक लेफ्ट सहित कई संगठनों ने निकाला मार्च
  • योगेंद्र यादव और डी राजा सहित कई लोग हिरासत में, योगेंद्र यादव ने पुलिस पर लगाए आरोप
  • गुरुवार को ही जामिया से राजघाट तक निकाले जा रहे मार्च के दौरान एक शख्स ने चलाई गोली

नई दिल्ली: नागरिकता संशोधन कानून और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर के विरोध में जामिया से राजघाट तक मार्च निकाला जा रहा था जिसमें लेफ्ट सहित कई सामाजिक संगठनों के लोग भी शामिल हुए। हालांकि यह मार्च पहले ही रोक दिया गया। इस मार्च के दौरान उस दौरान अचानक हडकंप मच गया जब एक शख्स ने गोली चला दी जिसे पुलिस ने तुरंत गिरफ्तार कर लिया। इस घटना के बाद आईटीओ, दिल्ली गेट और जामा मस्जिद तीन मेट्रो स्टेशनों को भी बंद कर दिया गया। 

प्रकाश करात और सीताराम येचुरी सहित वाम दलों के नेताओं ने आज  घाट के बाहर नागरिकता संशोधन कानून, एनआरसी और राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (NPR) के विरोध में एक मानव श्रृंखला बनाई। CPI नेता डी राजा ने कहा,  'हम नागरिकता संशोधन अधिनियम और एनआरसी के विरोध में मानव श्रृंखला में भाग लेने के लिए राज घाट गए। दिल्ली पुलिस ने मुझे और अन्य नेताओं को गिरफ्तार किया है। हमें नहीं पता कि वे हमें कहां ले जा रहे हैं।' 

स्वराज अभियान के योगेंद्र यादव को दिल्ली पुलिस ने दिल्ली गेट पर हिरासत में ले लिया।.योगेंद्र यादव ने ट्वीट करते हुए कहा, ‘प्रशांत भूषण, मुझे और करीब 50 प्रदर्शनकारियों को दिल्ली गेट से हिरासत में लिया गया है। हम केवल राष्ट्रीय ध्वज के साथ खड़े थे और राष्ट्रगान गा रहे थे। कोई धारा 144 नहीं लगी थी, हमें कोई आदेश नहीं दिया गया। फिर भी खींचा गया और बस में धकेला गया। अज्ञात स्थान पर ले जाया गया।’

 आपको बता दें कि जामिया मिल्लिया इस्लामिया विश्वविद्यालय में आज को संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे एक समूह पर एक व्यक्ति ने पिस्तौल से गोली चला दी और हथियार लहराते हुए आराम से निकल गया। पुलिस की भारी संख्या में तैनाती के बीच उसने 'ये लो आजादी' का नारा भी लगाया। आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। जब यह घटना हुई उस समय वहां पुलिस की भारी तैनाती थी और बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर