VIDEO: स्ट्रेचर पर घायल महिला को लेकर 15 घंटे तक 40 किमी पैदल चले ITBP के जवान

उत्तराखंड के पिथौरागढ़ में ITBP के जवान एक घायल महिला को स्ट्रेचर पर बेहद दुर्लभ रास्ते से 15 घंटे में 40 किलोमीटर की पैदल यात्रा कर ले जाते हैं। आईटीबीपी ने इसकी झलक दिखाते हुए वीडियो पोस्ट किया है।

Pithoragarh
ITBP के जवानों ने पार किया बेहद दुर्लभ रास्ता 

नई दिल्ली: भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) के जवानों ने उत्तराखंड के पिथौरागढ़ में एक दूरदराज के गांव लपसा से मुनस्यारी तक एक घायल महिला को स्ट्रेचर पर ले जाने के लिए 15 घंटे तक 40 किलोमीटर की पैदल यात्रा की। इस यात्रा के दौरान उन्होंने बाढ़ वाले नालों और भूस्खलन वाले क्षेत्रों को पार किया। आईटीबीपी ने इसका एक वीडियो भी शेयर किया है। 

वीडियो शेयर करते हुए ITBP ने ट्विटर पर लिखा, 'सेवा परम धर्म:। 22 अगस्त, 2020 को पिथौरागढ़ जिले में 14वीं बटालियन के आईटीबीपी के जवान स्ट्रेचर पर एक घायल महिला को ले गए। जवानों ने 15 घंटे में पैदल 40 किलोमीटर पहाड़ी मार्ग को कवर करते हुए उसे निकटतम रोड हेड पर पहुंचा दिया। अभी उसका इलाज किया जा रहा है।' 

वीडियो में देखा जा सकता है कि जवान स्ट्रेचर पर लेटी घायल महिला को बेहद दुर्लभ रास्ते से ले जा रहे हैं। रास्ते को देखकर कहा जा सकता है कि जवानों के लिए ये सफर बेहद मुश्किल भरा रहा होगा।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर