भारत की पाकिस्तान को चेतावनी, बंद करे सीमा पर से ड्रोन घुसपैठ

देश
गौरव श्रीवास्तव
गौरव श्रीवास्तव | कॉरेस्पोंडेंट
Updated Nov 24, 2021 | 19:52 IST

भारत और पाकिस्तान के बीच कमांडेंट लेवल की बैठक हुई। भारत ने पाकिस्तान की तरफ से आने वाले ड्रोन, सीमा पर नए निर्माण जैसे गंभीर मुद्दे उठाए।

India's warning to Pakistan, stop drone infiltration from across the border
भारत ने पाकिस्तान को दी चेतावनी 
मुख्य बातें
  • भारत और पाकिस्तान के बीच कमांडेंट लेवल की मीटिंग हुई।
  • भारत ने सीमा से जुड़े कई मुद्दे उठाए।
  • भारत ने कहा कि घुसपैठ की हरकत बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

Indo-Pak Commandant level talk : जम्मू की अंतरराष्ट्रीय सीमा पर आज भारत और पाकिस्तान के बीच कमांडेंट लेवल की बैठक हुई। भारत की ओर से इसमें बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स के कमांडेंट अजय सूर्यवंशी और पाकिस्तान की तरफ से चिनाब रेंजर्स के विंग कमांडर लेफ्टिनेंट कर्नल अकील शामिल हुए। अपने-अपने देश की सीमाओं की निगरानी करने वाली इन दोनों ही बलों की बैठक में कई महवपूर्ण मुद्दे जैसे बॉर्डर पिलर्स के मरम्मत-रखरखाव पर चर्चा हुई।

भारत ने इस दौरान पाकिस्तान की सीमा से आने वाले ड्रोन, सीमा पर नए निर्माण जैसे गम्भीर मुद्दे भी उठाए। वहीं पाकिस्तान रेंजर्स ने बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स द्वारा सुरक्षा के लिहाज से किये जा रहे निर्माण कार्य पर सवाल खड़े किए। हालांकि दोनों पक्षों ने आपसी समझौते और बातचीत से सभी मसलों का हल निकालने पर तैयार हो गए।

अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तान की ओर से आने वाले ड्रोन को लेकर भारत की तरफ से बीएसएफ ने इस बैठक में विरोध जताते हुए कहा कि इस तरह की हरकत बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। भारत ने पाकिस्तान रेंजर्स को आगे से इस तरह की हरकत न करने के लिए भी कड़ी चेतावनी भी दी।

आपको बता दें कि पिछले कुछ समय मे पाकिस्तान की सीमा से भारत मे ड्रोन घुसपैठ की घटनाएं बढ़ी हैं। इसी साल जून में जम्मू के एयरबेस पर सीमा पार पाकिस्तान से आए ड्रोन से हमला हुआ था। भारत में आतंक फैलाने के मकसद से पाकिस्तान की तरफ से इस नई साजिश की शुरुआत हुई। इसके बाद हाल ही में बीएसएफ को पूरे जम्मू और कश्मीर में निगरानी का अधिकार मिला है। जिसके बाद बीएसएफ की सक्रियता बढ़ी है और साथ ही साथ इस बैठक के जरिए पाकिस्तान को भारत ने अपने इरादे साफ कर दिए हैं।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर