Navratri 2022 के दौरान Indian Railways के सफर में मिलेगा Vrat वाला ये खाना, ऐसे कर सकेंगे ऑर्डर

Navratri Vrat delicacies on Rail Journey: शारदीय नवरात्रि मां दुर्गा और उनके नौ अवतारों को समर्पित होते हैं। देश के विभिन्न हिस्सों में इस दौरान महिलाएं ही नहीं बल्कि पुरुष भी व्रत रखते हैं।

Navratri 2022, Navratri Vrat Food, Rail Journey, IRCTC, Indian Railways
तस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है।  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • 26 सितंबर से पांच अक्टूबर तक चलेगा यह उत्सव
  • मां की पूजा-अर्चना करने के साथ व्रत भी रखते हैं भक्त
  • आप इन तीन तरीकों के जरिए शुद्ध खाना मंगा सकते हैं

Navratri Vrat delicacies on Rail Journey: नवरात्रि (Navratri 2022) के मद्देनजर भारतीय रेल (Indian Railways IRCTC) अपने मुसाफिरों के लिए स्पेशल मीन्यू लेकर आया है। रेलवे के इस कदम की वजह से सफर के दौरान आप व्रत (Vrat) वाली साफ-सुथरी थाली और अन्य खाने-पीने के आइटम्स पा सकेंगे। मीन्यू के तहत ऑफर की जाने वाली चीजें सोमवार (26 सितंबर, 2022) से पांच अक्टूबर, 2022 तक उपलब्ध रहेंगी।

नवरात्रि से जुड़े ये खाने-पीने के सामान आप रेल सफर के दौरान फूड ऑन ट्रैक (Food on Track) मोबाइल ऐप के जरिए मंगा सकेंगे। आप इसके अलावा आईआरसीटीसी की आधिकारिक वेबसाइट- ecatering.irctc.co.in पर जाकर या फिर 1323 पर कॉल कर ये चीजें ऑर्डर कर सकेंगे।

शारदीय नवरात्रि मां दुर्गा और उनके नौ अवतारों को समर्पित होते हैं। देश के विभिन्न हिस्सों में इस दौरान महिलाएं ही नहीं बल्कि पुरुष भी व्रत रखते हैं। यह उत्सव नौ दिन तक चलता है। 

इस बीच, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नवरात्रि के आरंभ पर सोमवार को सभी को शुभकामनाएं देते हुए कामना की है कि आस्था और विश्वास का यह पावन अवसर हर किसी के जीवन में नई ऊर्जा और नए उत्साह का संचार करे।

प्रधानमंत्री मोदी ने नवरात्रि के पहले दिन लोगों को शुभकामनाएं देते हुए ट्वीट कर कहा, "शक्ति की उपासना के महापर्व नवरात्रि की आप सभी को बहुत-बहुत शुभकामनाएं। आस्था और विश्वास का यह पावन अवसर हर किसी के जीवन में नई ऊर्जा और नए उत्साह का संचार करे। जय माता दी!"

सभी के सुखमय और आरोग्य से परिपूर्ण जीवन की कामना करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, "देवी शैलपुत्री की आराधना के साथ आज से नवरात्रि का शुभारंभ हो रहा है। मेरी कामना है कि उनकी कृपा से हर किसी का जीवन सुख, सौभाग्य और आरोग्य से परिपूर्ण हो।" 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
ET Now
ET Now Swadesh
Mirror Now
Live TV
अगली खबर