IMA समेत 8 चिकित्सा संगठनों ने ममता बनर्जी को लिखा पत्र, स्वास्थ्य कर्मियों को सुरक्षा प्रदान करने का आग्रह

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) और 7 अन्य चिकित्सा संगठनों ने सामूहिक रूप से पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को पत्र लिखा है और उनसे स्वास्थ्य कर्मियों को उचित सुरक्षा प्रदान करने का आग्रह किया है।

Mamata Banerjee
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी 

नई दिल्ली: इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) सहित कम से कम आठ चिकित्सा संगठनों ने मंगलवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को पत्र लिखकर राज्य में कोरोनो वायरस प्रकोप के बीच स्वास्थ्य कर्मियों को पर्याप्त सुरक्षा प्रदान करने का आग्रह किया है। उन्होंने मुख्यमंत्री से इस घातक बीमारी से लड़ने के लिए भारतीय चिकित्सा और अनुसंधान परिषद (ICMR) के दिशा निर्देशों का पालन करने के लिए भी कहा है।

इस पत्र में चिकित्सा संगठनों ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री से सभी फ्रंटलाइन हेल्थकेयर वर्कर्स की सुरक्षा सुनिश्चित करने और आईसीएमआर और विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के दिशा निर्देशों के अनुसार आवश्यक सुरक्षात्मक उपाय प्रदान करने का आग्रह किया है।

इसमें कहा गया है, 'ICMR की अनुमति के साथ अधिक से अधिक कोरोना परीक्षण केंद्र खोले जाने चाहिए और हर क्षेत्र में कम से कम एक होना चाहिए। ICMR दिशा निर्देशों के अनुसार परीक्षण किया जाना चाहिए। कम से कम हर उप-मंडल स्तर पर एक नमूना संग्रह केंद्र होना चाहिए।' 

पत्र में कहा गया है कि स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं, कोरोना वायरस संक्रमित या संदिग्धों के लिए परिवहन आईसीएमआर के नियमों के अनुरूप होना चाहिए। चिकित्सा संगठनों ने पत्र में आगे जोर देकर कहा कि पश्चिम बंगाल में COVID-19 के रियल टाइम के पारदर्शी डेटा सहित उपचार करा रहे सभी स्वास्थ्य कर्मियों के दैनिक चिकित्सा बुलेटिन भी जारी किए जाएं।

पत्र इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA), पश्चिम बंगाल डॉक्टर्स फोरम (WBDF), एसोसिएशन ऑफ हेल्थ सर्विस डॉक्टर्स (AHSD), डॉक्टर्स फॉर पेशेंट (DOPA), हेल्थ सर्विसेज एसोसिएशन (HSA), सर्विस डॉक्टर्स फोरम (SDF), मेडिकल सर्विस सेंटर (MSC) और श्रमजीबी स्वास्थ्य उद्योग (SSU) की तरफ से है। दिलचस्प बात यह है कि आईएमए के अध्यक्ष और टीएमसी सांसद शांतनु सेन पत्र के हस्ताक्षरकर्ताओं में से एक हैं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर