Coronavirus: कोरोना की रफ्तार पर लगाम लगाने में भारत कामयाब, अब हर रोज आंकड़े 50 हजार के नीचे

स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय का कहना है कि इस समय हर दिन 10 लाख से ज्यादा टेस्ट हो रहे हैं और इसके साथ ही नए मामले 50,000 से नीचे हैं।

Coronavirus: कोरोना की रफ्तार पर लगाम लगाने में भारत कामयाब, अब हर रोज आंकड़े 50 हजार के नीचे
भारत में हर रोज हो रहे हैं 10 लाख से ज्यादा टेस्ट 

मुख्य बातें

  • भारत में कोरोना के मामलों में अब आई कमी , हर रोज 50 हजार से कम केस आ रहे हैं सामने
  • भारत में हर दिन 10 लाख से ज्याजा टेस्ट हो रहे हैं।

नई दिल्ली।  स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने बुधवार को कहा कि भारत के दैनिक नए सीओवीआईडी ​​-19 मामले 50,000 के आंकड़े से नीचे  हैं, क्योंकि हर दिन एक मिलियन से अधिक परीक्षण किए जा रहे हैं।  लाख परीक्षण किए जाते हैं। एक ट्वीट में, MoHFW ने एक ग्राफ साझा किया, जिसमें दिखाया गया कि सरकार ने 21 नवंबर से हर दिन 10 लाख के करीब परीक्षण किए हैं।स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने एक ट्वीट में कहा कि देश में अब तक 14 करोड़ 13 लाख परीक्षण। देश में 11 नवंबर को सकारात्मकता दर 7.15% थी, जो बढ़कर 6.69% हो गई है।"

स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, भारत का सक्रिय केस लोड 4.35 लाख है। भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR) के महानिदेशक डॉ. बलराम भार्गव ने एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि भारत में कुल मामलों की संख्या 94,62,810 है और 11,349 मामलों में शुद्ध गिरावट दर्ज की गई है।ICMR ने यह भी स्पष्ट किया कि सरकार ने पूरे देश में टीकाकरण की बात नहीं की है। भार्गव ने कहा, "मैं केवल यह स्पष्ट करना चाहता हूं कि सरकार ने पूरे देश में टीकाकरण के बारे में कभी नहीं कहा। यह महत्वपूर्ण है कि हम ऐसे वैज्ञानिक मुद्दों पर चर्चा करें

अमेरिका में संख्या बढ़ी, फ्रांस को राहत 
वैश्विक महामारी के खिलाफ संख्या को देखा जा सकता है। जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के सेंटर फ़ॉर सिस्टम साइंस एंड इंजीनियरिंग द्वारा अपडेट की गई नवीनतम जानकारी के अनुसार, यूएस सीओवीआईडी ​​-19 की मौत 270,000 से अधिक हो गई है। केंद्र ने कहा कि राष्ट्रीय कैसेलैड के 13.6 मिलियन होने के साथ, अमेरिका में मृत्यु दर बढ़कर 270,003 हो गई।

संघीय प्रतिक्रिया केंद्र ने मंगलवार को कहा कि रूस ने पिछले 24 घंटों में 26,402 COVID-19 मामलों की पुष्टि की, कुल केसलोद को 23,22,056 तक लाया। मास्को में 6,524 नए मामलों के साथ रूस के कई नए संक्रमणों की सूचना मिली है, जिससे कुल गिनती बढ़कर 6,12,248 हो गई है। फ्रांस ने पाया है कि उसके यहां हर दिन  कोरोना वायरस के मामले 10 हजार से कम आ रहे हैं। 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर