पिछले 24 घंटों में कोरोना की रफ्तार बेलगाम, 35 सौ से ज्यादा केस आये सामने

भारत में कोरोना केस की रफ्तार बेलगाम है। पिछले 24 घंटों में साढ़े तीन हजार से ज्यादा केस सामने आए हैं।

Corona cases, Corona cases in India, Corona deaths in India
24 घंटों में कोरोना के 35 सौ नए केस 
मुख्य बातें
  • देश में कोरोना के 3500 नए केस
  • देश में अब तक कोरोना संक्रमण से चार करोड़ से ज्यादा केस
  • विश्व स्वास्थ्य संगठन के आंकड़ों पर भारत सरकार को ऐतराज

देशभर में कोरोना के केस में फिर इजाफा हुआ है। पिछले 24 घंटों में 3545 केस सामने आए हैं और इसके साथ ही सक्रिय मामलों की संख्या 19688 हो चुकी है। अभी तक चार करोड़ से अधिक लोगों ने कोरोना को मात दिया और करीह पांच लाख लोगों की मौत हुई है। बता दें कि विश्व स्वास्थ्य संगठन ने गुरुवार को रिपोर्ट जारी की है जिसके मुताबिक कोरोना से 47 लाख से ज्यादा लोगों ने जान गंवाई है। लेकिन भारत सरकार ने आंकड़ों और मॉडल दोनों को खारिज कर दिया है। 

विश्व स्वास्थ्य संगठन के मॉडल पर भरोसा नहीं
आईसीएमआर के डीजी डॉ बलराम भार्गव का कहना है कि विश्व स्वास्थ्य संगठन ने जिस मॉडल का इस्तेमाल किया है उस पर भरोसा नहीं किया जा सकता है। चतरा जिले के प्रतापपुर प्रखंड मुख्यालय स्थित कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय में एक साथ दस छात्राओं के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। सभी छात्राओं की उम्र 17 से 18 वर्ष है।आधिकारिक प्रवक्ता ने बृहस्पतिवार को बताया कि चतरा में आज लगभग चार महीने के अंतराल के बाद कोविड जांच में प्रतापपुर प्रखंड के कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय में दस छात्राएं संक्रमित पायी गयीं।

उन्होंने बताया कि सावधानी के तौर पर सभी संक्रमित छात्राओं को चिकित्सिकीय निरीक्षण में अलग रखा गया है और अन्य छात्राओं की भी जांच की जा रही है।इस बीच जारी स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार, पूरे राज्य में आज सिर्फ चार अन्य कोरोना संक्रमित पाये गये जिन्हें मिलाकर समूचे झारखंड में इस समय कोविड के उपचाराधीन मरीजों की संख्या 47 हो गयी है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर