[VIDEO] JNU में बवाल के बीच बाहर निकाले गए शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक, प्रदर्शन जारी

देश
Updated Nov 11, 2019 | 17:42 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

JNU Protest News: जेएनयू में विरोध प्रदर्शन तेज हो गया है और छात्रों ने गेटों को भी बंद कर दिया है। दीक्षांत समारोह के दौरान अंदर फंसे मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक को बाहर निकाल लिया गया है।

Protest in JNU
जेएनयू में प्रदर्शन  |  तस्वीर साभार: ANI

मुख्य बातें

  • दीक्षांत समारोह के लिए जेएनयू पहुंचे थे मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक
  • छात्रों ने जाम किए यूनिवर्सिटी के गेट, फीस बढ़ने पर किया बवाल
  • पुलिस ने किया बल प्रयोग, छात्रों पर की पानी की बौंछार

नई दिल्ली: फीस बढ़ोत्तरी को लेकर जेएनयू में छात्रों का विरोध प्रदर्शन जारी है। इस बीच दीक्षांत समारोह के लिए यूनिवर्सिटी पहुंचे मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक यहां फंस गए थे जिन्हें अब बाहर निकाल लिया गया है। सोमवार को सुबह जेएनयू में छात्रों का यह प्रदर्शन शुरु हुआ जो लगातार तेज होता गया। छात्र यूनिवर्सिटी के गेटों को भी बंद करने की कोशिश कर रहे हैं। इस दौरान पुलिस को शिक्षा मंत्री को निकालने के दौरान छात्रों के भीड़ हटाने के लिए बल प्रयोग करना पड़ा। छात्रों पर पानी की बौछारें भी गिराई गईं।

हालांकि प्रदर्शन अभी खत्म नहीं हुआ है छात्र आसानी से इसे खत्म करने को तैयार नहीं हैं और फीस में हुई बढ़ोत्तरी को वापस लेने की मांग कर रहे हैं। जेएनयू छात्रों से ली जाने वाली अलग- अलग तरह की फीस को बढ़ा दिया गया है। जेएनयू के छात्रों ने यूनिवर्सिटी सेंटर में मौजूद एचआरडी मिनिस्टर निशंक को रोककर यह कदम वापस लिए जाने की मांग की।

 

 

 

 

छात्रों को दीक्षांत समारोह के लिए यूनिवर्सिटी में मौजूद मानव संसाधन विकास मंत्री को अपना ज्ञापन सौंपने की अनुमति दी गई थी लेकिन बाद में छात्रों ने उन्हें बाहर निकलने से रोकने की कोशिश की और पुलिस को बैरिकेट रखने से भी रोका।

 

 

बाद में महिला पुलिस सहित दिल्ली पुलिस के कई जवानों को बुलाया गया और छात्रों को गेट के सामने से हटाया गया। रिपोर्ट्स के अनुसार सीआईएसएफ को भी मौके पर तैनात किया गया है।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर