Mumbai Rain:14 /15 अक्‍टूबर को मुंबई में भारी बारिश का अनुमान, मौसम विभाग का अलर्ट जारी

Mumbai Rain forecast: मुंबई के मौसम को लेकर मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है जिसके मुताबिक अगले दो दिन मुंबई में मूसलाधार बारिश हो सकती है।

Mumbay Heavy Rain Alert
भारतीय मौसम विभाग ने मुंबई में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है 

भारतीय मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक बुधवार से शुक्रवार तक मुंबई में भारी बारिश (Mumbay Heavy Rain Alert) की चेतावनी जारी की गई है इसके साथ ही यहां अलग-अलग इलाकों में भारी बारिश के कारण पानी भरने को लेकर भी सावधान किया गया है। मौसम विभाग के मुताबिक मुंबई, ठाणे और पालघर में 15 अक्टूबर के लिए वहीं अगले तीन दिनों तक दक्षिण कोंकण और मध्य महाराष्ट्र के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

बंगाल में खाड़ी से उठा समुद्री तूफान तटों से टकरा चुका है, सैटेलाइट तस्वीरों के अनुसार समुद्री तूफान के पश्चिम-उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ने और अगले 12 घंटों के दौरान एक अच्छी तरह से चिह्नित कम दबाव क्षेत्र में कमजोर होने की संभावना है। 

14/15 अक्टूबर को अच्छी बारिश होने की संभावना

बताया जा रहा है कि देश के कुछ राज्यों में दो दिन अच्छी बारिश का अनुमान है, वहीं मुंबई की बात करें तो कहा जा रहा है कि 14/15 अक्टूबर को अच्छी बारिश होने की संभावना है। मौसम विशेषज्ञों के आकलन के अनुसार ऐसा कहा जा रहा है कि वहीं इसके असर के चलते मौसम में अचानक बदलाव देखा जा रहा है।

सोलापुर,रत्नागिरि,सिंधुदुर्ग, लातूर और नांदेड़ जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी

कहा  जा रहा है कि ये सिस्टम कर्नाटक, तेलंगाना,महाराष्ट्र, दक्षिणी मध्य प्रदेश और गुजरात के दक्षिणी हिस्सों में बारिश करवाएगा।मौसम विभाग द्वारा पूरे महाराष्ट्र के लिए यलो अलर्ट की चेतावनी दी गई है, इसके अलावा उस्मानाबाद, सोलापुर, रत्नागिरि, सिंधुदुर्ग, लातूर और नांदेड़ जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। गौरतलब है कि मुंबई अभी पावर कट की मार झेल रहा है वहीं अब भारी बारिश की चेतावनी ने उनकी मुश्किलों में और इजाफा ही ही किया है क्योंकि बारिश के बाद अलग-अलग इलाकों में भारी बारिश के कारण स्थानीय इलाकों में पानी भरने से लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर