केजरीवाल की इस योजना से प्रभावित हैं कांग्रेस के मंत्री, कर सकते हैं झारखंड में लागू

Jharkhand News: झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता दिल्ली की केजरीवाल सरकार की मोहल्ला क्लीनिक योजना से काफी प्रभावित है। वो इसे झारखंड में भी लागू करने की बात करते हैं।

Banna Gupta
झारखंड सरकार में मंत्री बन्ना गुप्ता 

रांची: झारखंड के नवनियुक्त स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि वह दिल्ली सरकार की 'मोहल्ला क्लीनिक' विचार से काफी प्रभावित हैं और देखना चाहेंगे कि झारखंड में इसे कैसे लागू किया जा सकता है। जमशेदपुर पश्चिम सीट से कांग्रेस के विधायक गुप्ता को चिकित्सा शिक्षा, परिवार कल्याण और आपदा प्रबंधन का प्रभार भी दिया गया है। उन्होंने 28 जनवरी को कैबिनेट विस्तार के दौरान शपथ ली।

न्यूज एजेंसी ANI से बात करते हुए उन्होंने कहा कि वह दिल्ली के 'मोहल्ला क्लिनिक' कॉन्सेप्ट से प्रभावित हैं और वह इसे झारखंड में भी पेश करना चाहते हैं। गुप्ता ने कहा, 'मुझे कहीं से या किसी से अच्छी चीजें क्यों नहीं सीखनी चाहिए? अगर दिल्ली के मोहल्ला क्लीनिक लोगों को फायदा पहुंचा रहे हैं, तो मैं इसका अध्ययन करना चाहता हूं और यह देखना चाहता हूं कि हमारे लोगों के लिए इसे कैसे लागू किया जा सकता है।'

उन्होंने आगे कहा कि इस पर कोई भी ठोस बयान देना सही नहीं होगा क्योंकि यह एक प्रारंभिक चरण में है। उन्होंने कहा कि मैं सब कुछ बहुत बारीकी और सावधानी से अध्ययन करूंगा और हर एंगल से चीजों पर विचार करूंगा। मैं स्वास्थ्य केंद्रों को अधिक कुशल बनाने के तरीके खोजूंगा। सभी समस्याओं को दूर करने और जनता की उम्मीदों को पूरा करने के लिए अधिकारियों के साथ बैठकें की जाएंगी।

विभाग की जिम्मेदारियों और चुनौतियों के बारे में बात करते हुए गुप्ता ने पिछली सरकार पर हमला करने का मौका नहीं छोड़ा और इसे एक ऐसी सरकार करार दिया जिसने भ्रामक भाषण और विज्ञापन दिए।

कई अन्य राज्यों ने भी केजरीवाल सरकार की मोहल्ला क्लिनिक योजना की तारीफ की है और इसे लागू करने की बात की है।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर