स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने कहा- हमारे लिए अभी सामाजिक दूरी ही सबसे बड़ी वैक्सीन

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि भारत कोविड-19 को सामुदायिक स्तर पर फैलने से रोकने में कामयाब रहा है। उन्होंने कहा कि अभी सामाजिक दूरी ही हमारी लिए सबसे बड़ी वैक्सीन है।

Harshvardhan
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन  |  तस्वीर साभार: ANI

नई दिल्ली: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने कहा है कि जब तक कोरोना वायरस का कोई वैक्सीन नहीं मिलता है तब तक सामाजिक दूरी ही हमारी लिए सबसे बड़ी वैक्सीन है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में कुछ छूटें दी गई हैं, इसका ये मतलब नहीं कि हम सामाजिक दूरी का पालन नहीं करें। हम लोगों से बार-बार अपील कर रहे हैं कि आप मास्क लगाए और सामाजिक दूरी का पालन करें। अर्थव्यवस्था की तरह स्वास्थ्य को भी ध्यान में रखना होगा, सरकार को इसमें संतुलन स्थापित करना होगा।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि भारत कोविड-19 को सामुदायिक स्तर पर फैलने से रोकने में कामयाब रहा। उन्होंने कहा, 'अगर हाथों को साफ रखने की आदत महामारी के बाद भी लोगों के जीवन का हिस्सा बनी रही तो देश इस समय को इस रूप में याद रखेगा कि ये एक बड़ा फायदा हो गया।'

हर्षवर्धन ने कहा, 'आज मैंने दिल्ली सरकार और शहर के नगर निगमों के अधिकारियों के साथ डेंगू, चिकनगुनिया, मलेरिया डिजीज के लिए तैयारियों की समीक्षा बैठक की। इन वैक्टर बोर्न डिजीज को नियंत्रित करने के लिए उपाय करना महत्वपूर्ण है।'

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर