Jaipur Samachar: वो इतना भूखा था कि मरे हुए कुत्ते को बना लिया अपना निवाला, जयपुर के पास की घटना

Delhi-Jaipur Highway: दिल्ली-जयपुर हाईवे पर एक ऐसा नजारा सामने आया जिससे कलेजा मुंह को आ गया। एक शख्स इतना भूखा था कि वो मरे हुए कुत्ते को अपना निवाला बनाना शुरू कर दिया।

starved man ate dead dog:वो इतना भूखा था कि मरे हुए कुत्ते को बना लिया अपना निवाला
दिल्ली-जयपुर हाईवे की घटना 

मुख्य बातें

  • दिल्ली-जयपुर हाईवे पर एक भूखे शख्स ने मरे हुए कुत्ते को निवाला बनाया
  • राहगीर ने उस शख्स को खाने का सामान दिया और तस्वीर हुई कैद
  • हाईवे पर वो शख्स कौन था इसके बारे में लगाया जा रहा है पता

नई दिल्ली। उसने जब अपनी आंखें इस हसीन संसार में खोली होगी तो तकदीर ने उस शख्स के आगे का रास्ता पहले ही मुकर्रर कर दिया होगा। न जाने किस हाल में वो जीता रहा होगा। हो सकता है कि वो व्यवस्था का शिकार न रहा हो या हो सकता है कि उसके पास इतनी ताकत न रही हो कि वो खुद के लिए कभी लड़ पाया हो। यह सब उस शख्स का परिचय है जो दिल्ली जयपुर हाईवे पर जयपुर के पास कुछ खाते मिला। लेकिन जब आपको पता चलेगा कि वो शख्स इतना भूखा था कि उसे मरा हुआ कुत्ता निवाला नजर आने लगा तो यकीन मानिए कि इस व्यवस्था की चादर में इतने छेद नजर आएंगे कि आप सिर्फ और सिर्फ सोचते रह जाएंगे कि क्या यही 21वीं सदी का भारत है। 

मरे हुए कुत्ते को एक शख्स ने बनाया निवाला

दिल को पसीज देने वाला यह वाक्या दिल्ली जयपुर हाईवे पर जयपुर के पास का है। एक शख्स इस कदर भूखा था कि उसने मरे हुए कुत्ते को अपना निवाला बनाना उचित समझा और कुत्ते के लोथड़े में उसे अपनी भूख को शांत करने का रास्ता दिखाई दिया। ये तो भला हुआ उस समय सड़क से गुजरते हुए एक शख्स का। उस व्यक्ति ने उसे खाने पीने का सामान दिया और इस तरह से भूखे इंसान के लिए वो शख्स किसी फरिश्ते से कम बनकर नहीं आया। वो राहगीर भी हैरान और परेशान था कि चमचमाती सड़क पर जिंदगी की वो स्याह तस्वीर से साक्षात रूबरू हो रहा था। उस राहगीर में दया जागी और उसने खाने पीने का प्रंबध किया। 

हाईवे की वो तस्वीर करती है कई सवाल

दिल्ली-जयपुर हाईवे पर जयपुर के पास वो शख्स कौन था। क्या वो कोई प्रवासी मजदूर था या वो कोई शहर के आसपास का ही रहने वाला शख्स था। इसके बारे में खास जानकारी नहीं है। लेकिन जो तस्वीर सामने आई वो व्यस्था पर सवाल उठाती है कि एक तरफ तो हमारे गोदाम अनाज से भरे हैं, एक तरफ सरकारें गरीबों और बेसहारों की मदद के लिए सामने आई है। लेकिन उस एक तस्वीर ने गुलाबी नगरी जयपुर की चुनरिया पर ऐसी दाग लगा दी जिसका जवाब शायद राजस्थान सरकार के पास हो। अगर जवाब होगा भी तो वो प्रशासनिक शब्दावली की चाशनी में इस तरह डूबी होगी कि शायद सामान्य लोगों के समझ में न आए। 

देश और दुनिया में  कोरोना वायरस पर क्या चल रहा है? पढ़ें कोरोना के लेटेस्ट समाचार. और सभी बड़ी ख़बरों के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें

अगली खबर