Haryana: गृहमंत्री अनिल विज के दफ्तर से गोपनीय दस्तावेज लीक! रंगे हाथ पकड़ा गया सहायक

देश
किशोर जोशी
Updated Sep 25, 2021 | 07:46 IST

हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज (Anil Vij) के कार्यालय में सहायक के पद पर कार्यरत एक कर्मचारी को गोपनीय मामलों की जानकारी लीक करने के आरोप में पुलिस के हवाले कर दिया गया है।

Haryana Home Minister Anil Vij's office Assistant arrested for leaking confidential information
Haryana: विज के दफ्तर से गोपनीय दस्तावेज लीक! धरा गया सहायक  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • गृह मंत्री अनिल विज के कार्यालय में काम करने वाले सहायक ने लीक की महत्वपूर्ण जानकारी
  • विज ने आरोपी को रंगे हाथों पकड़ा, मोबाइल में मिले अहम दस्तावेजों को फोटो
  • पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लिया, की जा रही है मोबाइल की जांच

चंडीगढ़: हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज के कार्यालय से गोपनीय दस्तावेज लीक होने का मामला सामने आया है। अहम सूचनाएं लीक करने के आरोप में खुद गृह मंत्री विज ने एक सहायक को रंगे हाथों पकड़ा और पुलिस के हवाले कर दिया। आरोपी उस समय पकड़ा गया जब अनिल विज स्वास्थ्य और अन्य विभागों की बैठक ले रहे थे और इसी दौरान उन्हें पता चला कि उनके ऑफिस का सहायक कुछ फायलों की मोबाइल से फोटो खींच रहा है। इसके बाद गृह मंत्री ने तुरंत सहायक को बुलाया और पासवर्ड पूछकर उसका मोबाइल खंगाला। मोबाइल देख विज हैरान रह गए।

मोबाइल में मिले गोपनीय दस्तावेज

जिस समय विज ने कर्मचारी की गतिविधियों पर संदेह जताते हुए कर्मचारी के मोबाइल फोन की जांच की उस दौरान मीडियाकर्मी भी वहां मौजूद थे। आरोपी के मोबाइल में कुछ गोपनीय फाइलों, दस्तावेजों और विभागों के गोपनीय मामलों की जानकारी की तस्वीरें मिलीं। विज ने तुरंत पुलिस को फोन किया। खबर के मुताबिक आरोपी ने इन फाइल्स की तस्वीरों को दूसरी जगह भेजा था। विज की शिकायत पर कर्मचारी को पुलिस के हवाले कर दिया गया। यह मंत्री की मौजूदगी में ही हुआ। पुलिस ने कहा कि वह मामले की जांच कर रही है।

जांच में जुटी पुलिस

सीएफएल जांच के बाद पुलिस आरोपी के मोबाइल फोन का पूरा डेटा निकालेगी जिससे पता चल सकेगा कि आरोपी ने कब, कहां और किसे गोपनीय दस्तावेज भेजे तथा इसका मकसद क्या था। गौरतलब है कि विज के पास गृह विभाग के अलावा स्वास्थ्य, शहरी निकाय, तकनीकी शिक्षा और विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग से संबंधित मंत्रालयों का भी कार्यभार है। सहायक के पकड़े जाने के बाद अन्य कर्मचारियों की भूमिका भी संदेह के घेरे में है। विज इससे पहले भी एक कर्मचारी को जासूसी करते हुए पकड़ चुके हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर