हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी (AAP) ने जारी की कैंडिडेट लिस्ट

देश
Updated Sep 23, 2019 | 11:34 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Elections) को लेकर आम आदमी पार्टी ने अपने प्रत्याशियों की लिस्ट घोषित कर दी है, इस लिस्ट में उसने 22 कैंडिडेट के नाम घोषित किए हैं। 

AAP Logo
आदमी पार्टी (AAP) हरियाणा चुनाव को लेकर सक्रिय हो गई है 

नई दिल्ली: हरियाणा (Haryana) में चुनावी बिगुल बज गया है और वहां  21 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) के लिए वोट डाले जाएंगे,जबकि नतीजे 24 अक्टूबर को आएंगे। 90 विधानसभा सीटों वाले हरियाणा में एक ही चरण में मतदान होंगे। चुनाव आयोग ने शनिवार को दो राज्यों- हरियाणा और महाराष्ट्र के लिए विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान किया। अधिसूचना 27 सितंबर को जारी की जाएगी और नामांकन की अंतिम तिथि 4 अक्टूबर है और 7 अक्तूबर तक नामांकन वापस ले सकेंगे। 

आम आदमी पार्टी (AAP) इस चुनाव को लेकर सक्रिय हो गई है और उसने इसको लेकर रणनीति बनाते हुए काम शुरु कर दिया है इसी क्रम में आप पार्टी ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिये 22 उम्मीदवारों की एक सूची जारी की। आप की हरियाणा इकाई के अध्यक्ष नवीन जयहिंद ने सूची जारी की, जिसमें तीन महिलाओं के नाम शामिल हैं।

हरियाण चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी बेहद आशान्वित है और उसका मानना है कि पार्टी को वहां अच्छी सफलता मिल सकती है। आप की पहली लिस्ट में गुरुग्राम, फरीदाबाद, बल्लभगढ़, पलवल, होडल विधानसभा सीटों का नाम भी शामिल हैं। आम आदमी पार्टी ने योगेश्वर शर्मा (पंचकूला), अंशुल कुमार अग्रवाल (अंबाला सिटी) गुरुदेव सिंह सूरा (लाडवा), अनूप संधू (असंध), राजकुमार पहल (जुलाना), लक्ष्य गर्ग (फतेहाबाद), मंजीत रंगा (उकलाना), संदीप लोहड़ा (नारनौंद), मनोज राठी (हांसी), अनूप सिंह (बरवाला) और पवन हिंदुस्तानी (तोशाम) को चुनाव मैदान में उतारा है।

इसके अलावा मुनिपाल अत्री (गढ़ी सांपला किलोई), अनीता छिकारा (बहादुरगढ़), अश्वनी दुल्हेरा (बेरी), अजय शर्मा (महेन्द्रगढ़), रणबीर सिंह राठी (गुरुग्राम), करन सिंह डागर (होडल), कुलदीप कौशिक (पलवल), संतोष यादव (फरीदाबाद एनआईटी), धर्मवीर भड़ाना (बड़खल), हरेन्द्र भाटी (बल्लबगढ़) और कुमारी सुमनलता वशिष्ठ (फरीदाबाद) से आम आदमी पार्टी की उम्मीदवार होंगी।

लोकसभा चुनाव में आप ने इंडियन नेशनल लोकदल से टूटकर बनी जननायक जनता पार्टी के साथ गठबंधन किया था। लोकसभा चुनाव में एक भी सीट नहीं जीत पाने के बाद दोनों पार्टियों ने राहें जुदा कर ली थीं।

आम आदमी पार्टी ने 2014 का हरियाणा विधानसभा चुनाव नहीं लड़ा था, जहां भाजपा पहली बार सत्ता में आई थी। 90 सदस्यीय विधानसभा के लिये 21 अक्टूबर को मतदान होगा और नतीजे 24 अक्टूबर को घोषित किये जाएंगे।

 

देश और दुनिया में  कोरोना वायरस पर क्या चल रहा है? पढ़ें कोरोना के लेटेस्ट समाचार. और सभी बड़ी ख़बरों के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें

अगली खबर