हरियाणा के कृषि मंत्री ने क्यों कहा- किसानों का हमारे मुख्यमंत्री को भी लड्डू खिलाने का दायित्व बनता है

हरियाणा के कृषी मंत्री जेपी दलाल ने कहा है कि हरियाणा में गन्ने का भाव सबसे ज्यादा है। किसान नेताओं से प्रार्थना है कि वो शालीनता दिखाते हुए हमारे मुख्यमंत्री को भी लड्डू खिलाएं।

jp dalal
हरियाणा के कृषी मंत्री जेपी दलाल  |  तस्वीर साभार: ANI

नई दिल्ली: हरियाणा के कृषि मंत्री जे. पी. दलाल ने कहा है कि गन्ना किसानों और गन्ना मिल की स्थिति, चीनी के भाव सहित कई विषयों पर चर्चा हुई। पिछले साल की सारे निजी और कोआपरेटिव चीनी मिल की रिकवरी गन्ने की क्ववालिटी कमजोर रहने की वजह से 0.34 घटी है। इस बार रिकवरी पिछले साल के 10.58 से घटकर 10.24 आई है। पंजाब में पिछले 4 साल से गन्ने का भाव 310 रुपए प्रति क्विंटल था। चुनाव आए हैं तो उन्होंने 50 रुपए बढ़ाकर 360 रुपए प्रति क्विंटल कर दिया। किसान पंजाब के मुख्यमंत्री को लड्डू खिलाकर आए। हरियाणा में 350 रुपए प्रति क्विंटल था हम इसे 362 रुपए प्रति क्विंटल करते हैं। यह देश में सबसे अधिक है। किसान नेताओं से प्रार्थना है कि जिस तरह से पंजाब के मुख्यमंत्री को लड्डू खिलाकर गए तो शालीनता दिखाते हुए उनका हमारे मुख्यमंत्री को भी लड्डू खिलाने का दायित्व बनता है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर