Haryana Adampur By Election Result 2022: चुनाव आयोग (ECI) की वेबसाइट पर ऐसे देख सकते हैं आदमपुर उपचुनाव की लाइव काउंटिंग

देश
रामानुज सिंह
Updated Nov 06, 2022 | 08:56 IST

Haryana Adampur By Election Result 2022, Adampur Chunav Result 2022: हरियाणा में आदमपुर विधानसभा उपचुनाव के लिए हुए मतदान में मतों की गिनती 6 नवंबर रविवार को होने जा रही है। आप इसके लाइव काउंटिंग के बारे में ECI की  वेबसाइट results.eci.gov.in और eci.gov.in पर क्लिक करके जान सकते हैं।

Haryana Adampur By Election Result 2022: Live vote counting can be seen on ECI website
चुनाव आयोग की वेबसाइट पर भी देख सकते हैं आदमपुर चुनाव के नतीजे  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • मतदान तीन नवंबर को हुआ।
  • 75 प्रतिशत से अधिक वोटिंग हुई।
  • वोटों की गिनती 6 नवंबर को होगी।

Haryana Adampur By Election Result 2022: हरियाणा में आदमपुर विधानसभा उपचुनाव के लिए मतदान तीन नवंबर को हुआ। लोगों ने उत्साह दिखाया और 75 प्रतिशत से अधिक वोटिंग हुई। वोटों की गिनती 6 नवंबर रविवार को होगी। नतीजे भी इसी दिन आ जाएंगे। आप टाइम्स नाउ नवभारत डॉट कॉम के अलावा चुनाव आयोग की वेबसाइट पर भी चुनाव के नतीजे देख सकते हैं। लाइव काउंटिग देखने के लिए ECI की  वेबसाइट results.eci.gov.in और eci.gov.in पर क्लिक अपने चहेते उम्मीदवार का ताजा हाल जान सकते हैं। इस उपचुनाव के नतीजे से यह तय होगा कि पांच दशक से भजनलाल परिवार के दबदबे वाला यह क्षेत्र अभी भी उसका गढ़ है या नहीं।

Haryana Adampur By Election Result 2022 LIVE: Check here

कुलदीप बिश्नोई के विधानसभा से इस्तीफा देने के बाद इस सीट पर उपचुनाव कराया गया है। पूर्व मुख्यमंत्री भजनलाल के छोटे बेटे कुलदीप बिश्नोई विधानसभा एवं कांग्रेस से इस्तीफा देकर अगस्त में बीजेपी में शामिल हो गये थे। बिश्नोई के बेटे 29 वर्षीय भव्य बीजेपी प्रत्याशी के तौर पर यह उपचुनाव लड़ रहे हैं। वह भी कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हो गए थे। 

कांग्रेस ने पूर्व केंद्रीय मंत्री जयप्रकाश को चुनाव मैदान में उतारा है जबकि इनेलो ने बागी कांग्रेस नेता कुर्दा राम नंबरदार को अपना प्रत्याशी बनाया है। आप की ओर से सतेंद्र सिंह चुनाव मैदान में हैं जो भाजपा छोड़कर आप में शामिल हो गये थे।

कुलदीप बिश्नोई ने 2019 के हरियाणा विधानसभा चुनाव में इस सीट पर दिवंगत सोनाली फोगाट को हराया था जो बीजेपी के टिकट पर चुनाव मैदान में उतरी थीं।

इस उपचुनाव में 22 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं और सभी पुरूष हैं। जिन मुख्य दलों ने अपने उम्मीदवार उतारे हैं उनमें बीजेपी, कांग्रेस , इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) और आम आदमी पार्टी (आप) शामिल हैं।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
ET Now
ET Now Swadesh
Mirror Now
Live TV
अगली खबर