गुजरात में भारी बारिश से कई जगह जनजीवन प्रभावित, तस्वीरों में देखें जलभराव की स्थिति

देश
लव रघुवंशी
Updated Aug 23, 2020 | 17:28 IST

Gujarat rains: गुजरात के कई हिस्सों में भारी बारिश हो रही है, जिससे जलभराव की समस्या पैदा हो गई है। कई जगहों पर घरों में पानी घुस गया है। कई जगह बाढ़ जैसे हालात हैं।

Gujarat rain
गुजरात में कई जगह भारी बारिश 

मुख्य बातें

  • गुजरात में कई जगहों पर भारी बारिश
  • भारी बारिश के बाद निचले इलाकों में बाढ़ जैसी स्थिति
  • सड़कों पर जलभराव, कई जगह घरों में भी घुसा पानी

नई दिल्ली: गुजरात में कई जगह हो रही भारी बारिश ने निचले स्थानों पर बाढ़ जैसे हालात पैदा कर दिए हैं। राज्य के कई हिस्सों में सामान्य जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया। कई इलाकों में गंभीर जलभराव की स्थिति है, जबकि कुछ स्थानों पर बारिश का पानी घरों में घुस गया है। राज्य के कई जिलों से आ रही तस्वीरों को देखकर वहां की स्थिति का पता लगाया जा सकता है। भारी बारिश के बाद मेहसाणा के कई इलाकों में बारिश का पानी सड़कों पर भर गया है और घरों में घुस गया है।

भारी वर्षा के बाद पाटन जिले के कई इलाकों में बारिश का पानी घरों में घुस गया है। आपदा प्रबंधन विभाग के अधिकारी का कहना है, 'हम किसी भी स्थिति का सामना करने के लिए तैयार हैं। एनडीआरएफ की एक टीम तैयार है।' 

क्षेत्र के भारी बारिश के बाद सुरेन्द्रनगर जिले में भी गंभीर जलभराव की स्थिति है। राज्य में छह राज्य राजमार्गों आनंद, कच्छ, भरूच, सूरत और जूनागढ़ सहित कम से कम 102 सड़कों को भारी बारिश के कारण बंद कर दिया गया है। भारतीय मेट्रोलॉजिकल डिपार्टमेंट (IMD) ने कुछ जिलों में भारी से बहुत भारी वर्षा के साथ सोमवार तक गुजरात में व्यापक वर्षा की भविष्यवाणी की है। 

शनिवार रात से अहमदाबाद और राज्य के कई हिस्सों में भारी बारिश जारी है। अहमदाबाद शहर में कल रात 26 मिमी बारिश हुई और आज सुबह 6 बजे से 8 बजे के बीच लगभग 6 मिमी बारिश हुई।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर