पीएम मोदी का शानदार स्वागत, इटली के रोम में लगे मोदी मोदी के नारे, लोगों ने संस्कृत में जाप किया, देखें VIDEO

देश
रामानुज सिंह
Updated Oct 29, 2021 | 18:18 IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 16वें जी20 शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए रोम में हैं वहां उन्होंने जब राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को पुष्पांजलि अर्पित करने के लिए पियाजा गांधी में पहुंचे तो लोगों ने संस्कृत में मंत्र पढ़े और मोदी मोदी के नारे लगाए। 

Great welcome to PM Modi, slogans of Modi Modi in Rome, Italy, people recited mantras in Sanskrit, watch video
रोम में पीएम मोदी का भव्य स्वागत 
मुख्य बातें
  • इटली के रोम 16वें जी20 शिखर सम्मेलन हो रहा है।
  • जी20 देशों के नेता कई मुद्दों पर बात करेंगे।
  • पीएम मोदी ने पियाजा गांधी में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को पुष्पांजलि अर्पित की। 

नई दिल्ली/रोम : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 16वें जी20 शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए शुक्रवार को रोम पहुंचे। वे जी20 देशों के नेताओं के साथ कोविड-19 महामारी से प्रभावित ग्लोबल अर्थव्यवस्था में सुधार, सतत विकास और जलवायु परिवर्तन पर चर्चा करेंगे। 2020 की शुरुआत में ग्लोबल महामारी के फैलने के बाद से यह पहला G20 शिखर सम्मेलन है, जिसमें नेता व्यक्तिगत रूप से उपस्थित हो रहे हैं। पीएम मोदी ने रोम पहुंचने के बाद पियाजा गांधी में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को पुष्पांजलि अर्पित की।पियाजा गांधी में एकत्र हुए भारतीय समुदाय के सदस्यों ने पीएम नरेंद्र मोदी का गर्मजोशी से स्वागत किया। पीएम मोदी ने रोम में पियाजा गांधी में एकत्रित भारतीय समुदाय के सदस्यों के साथ बातचीत भी की।

 रोम के पियाजा गांधी में पीएम मोदी का 'मोदी, मोदी' के नारों से स्वागत किया गया, जहां उन्होंने महात्मा गांधी की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की। लोगों ने संस्कृत मंत्र में पढ़े और 'मोदी, मोदी' के नारे लगाए। जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वहां एकत्रित लोगों के साथ बातचीत कर रहे थे।

16वें जी20 शिखर सम्मेलन के पहले दिन 'ग्लोबल अर्थव्यवस्था और ग्लोबल स्वास्थ्य' पर विचार-विमर्श होगा, जबकि दूसरे दिन जलवायु परिवर्तन के खिलाफ लड़ाई में निजी वित्त की भूमिका के विषय पर प्रिंस ऑफ वेल्स द्वारा एक संबोधन का गवाह बनेगा। साथ ही दूसरे दिन विश्व के नेता जलवायु परिवर्तन और पर्यावरण, सतत विकास समेत अन्य मुद्दों पर भी विचार-विमर्श करेंगे।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर