GOA: गोवा नगर निकाय चुनाव में बंपर जीत की तरफ बीजेपी, कांग्रेस महज 5 सीटों पर है आगे

देश
किशोर जोशी
Updated Mar 22, 2021 | 12:08 IST

Goa Municipal Polls Results: गोवा में निकाय चुनावों की मतगणना जारी है। अभी तक जो रूझान सामने आ रहे हैं उसमें बीजेपी बंपर जीत की तरफ बढ़ती हुई दिख रही है।

Goa Municipal Election Results 2021 BJP sweeps Panaji Corporation, wins 25 of 30 wards
गोवा निकाय में बंपर जीत की तरफ बीजेपी, कांग्रेस को 5 सीटें 

मुख्य बातें

  • गोवा नगर निकाय चुनाव के लिए मतगणना का कार्य जारी है
  • बीजेपी बंपर जीत की तरफ, पणजी में कांग्रेस को महज 5 सीटें
  • गोवा नगर निकाय चुनाव में हुआ था 82.59 फीसदी मतदान

पणजी: गोवा में निकाय चुनावों के लिए मतों की गणना जारी है। राज्य की 6 नगरपालिकाओं, पणजी सिटी कॉरपोरेशन के 30 वार्डों, 22 पंचायत वार्डों एवं एक जिला पंचायत सीट के लिए शनिवार को मतदान हुआ था। सत्ताधारी बीजेपी ने चुनाव जीतने के लिए पूरा दमखम लगा दिया था और फिलहाल जो रूझान सामने आ रहे हैं वो बीजेपी के लिए शानदार हैं। मतगणना आज सुबह ही शुरू हुई है।

पणजी पर सबकी नजर
फिलहाल बीजेपी निकाय चुनावों में अपनी बढ़त को बनाए हुए हैं और पणजी सिटी कॉरपोरेशन के 30 वार्डों में से बीजेपी 25 वार्डों में आगे चल रही हैं जबकि कांग्रेस महज 5 वार्डों पर ही बढ़त बना सकी है। पणजी में 95 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। पणजी विधायक अटानासियो मोनसेरेट के बेटे रोहित मोनसेरेट वार्ड नं 3 से जीत हासिल कर चुके हैं। वहीं अलपोई में 1 उम्मीदवार सहित चार पंचायतों में पहले ही निर्विरोध विजेता घोषित किए जा चुके हैं।

यहां डाले गए थे वोट

आपको बता दें कि सीसीपी और कैनाकोना, कर्चोरेम-कैकोरा, बिचोलिम, कुनकोलिम, वालपोई और पेरनम निकाय में निकायों चुनाव के लिए वोट डाले गए थे। नवेलिम की जिला पंचायत सीट और कई अन्य पंचायत वार्डों के लिए भी उपचुनाव हुए थे। जबकि CCP ने सबसे कम मतदाता 70.19 प्रतिशत मतदान दर्ज किया, वहीं पेरनेम नगर परिषद में सबसे अधिक 91.02 प्रतिशत लोगों ने अपने मत का प्रयोग किया था।

91 फीसदी से ज्यादा वोट

राज्य निर्वाचन आयोग के आंकड़ों के अनुसार, सीसीपी में सबसे कम 70.19 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया। वहीं, पेरनम नगरपालिका परिषद में सबसे ज्यादा 91.02 प्रतिशत मतदान दर्ज हुआ। कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों को भी मतदान का मौका दिया गया और इसके लिए आयोग ने शाम चार से पांच बजे तक का समय तय किया था और इस दौरान वालपोई निकाय सीट पर सिर्फ एक मरीज ने मतदान किया।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर