गैंगस्‍टर लॉरेंस बिश्‍नोई को है विकास दूबे जैसे एनकाउंटर का डर, सलमान खान को दे चुका है धमकी

Gangster Lawrance Bishnoi: राजस्‍थान की जेल में बंद गैंगस्‍टर लॉरेंस बिश्‍नोई ने आशंका जताई है कि यूपी के कुख्‍यात गैंगस्‍टर की तरह उसका भी एनकाउंटर हो सकता है। उसने इसे लेकर कोर्ट का रुख किया है।

गैंगस्‍टर लॉरेंस बिश्‍नोई को है विकास दूबे जैसे एनकाउंटर का डर, सलमान खान को दे चुका है धमकी
गैंगस्‍टर लॉरेंस बिश्‍नोई को है विकास दूबे जैसे एनकाउंटर का डर, सलमान खान को दे चुका है धमकी  |  तस्वीर साभार: BCCL

मुख्य बातें

  • गैंगस्‍टर लॉरेंस बिश्‍नोई सलमान खान को धमकी देकर सुर्खियों में आया था
  • काले हिरण के शिकार मामले में उसने बॉलीवुड अभिनेता को धमकी दी थी
  • बिश्‍नोई ने पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में अर्जी देकर सुरक्षा की गुहार लगाई है

चंडीगढ़ : कभी बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान को धमकी देकर सुर्खियों में आए गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को डर है कि जिस तरह उत्तर प्रदेश का कुख्‍यात गैंगस्टर विकास दूबे पुलिस मुठभेड़ में मारा गया, उसी तरह का एनकाउंटर उसके साथ भी हो सकता है। ऐसी आशंका को देखते हुए उसने पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है और अपनी सुरक्षा की गुहार कोर्ट से लगाई है।

बिश्नोई फिलहाल राजस्थान के भरतपुर स्थित सीवर जेल में बंद है। उसने कोर्ट में याचिका देकर कहा है कि हरियाणा पुलिस ने उसके खिलाफ 21 जुलाई को सिरसा में मामला दर्ज किया और उसकी पेशी को लेकर वारंट जारी किया है। उसने हाईकोर्ट से अपील की है कि उसे सुरक्षा कवर प्रदान किया जाए, क्‍योंकि उसे डर है कि हरियाणा पुलिस उसका एनकाउंटर कर सकती है।

बिश्‍नोई के खिलाफ दर्ज हैं 20 से अधिक मामले

बिश्नोई के खिलाफ हत्या की कोशिश, जबरन वसूली, छीना-झपटी, कार चोरी सहित 20 से अधिक मामले राजस्थान, पंजाब और हरियाणा में आर्म्स एक्ट के तहत दर्ज हैं। जनवरी 2018 में उसने काले हिरण के शिकार मामले में अदालत की सुनवाई से पहले सलमान खान को जान से मारने की धमकी दी थी, जिसके बाद वह सुर्खियों में आया था। जबरन वसूली के मामले में उसे गिरफ्तार किया गया था और स्‍थानीय अदालत में पेश किया गया।

जब उसे पुलिस वाहन में ले जाया जा रहा है, उसने कहा था कि सलमान खान को जोधपुर में मार दिया जाएगा। अब हरियाणा पुलिस ने अपनी जांच में पाया है कि गैंगस्टर के लोगों ने अभिनेता की रेकी की थी। बिश्‍नोई ने जुलाई में भी जिला अदालत में एक याचिका दायर की थी, जिसमें उसने कहा था कि प्रोडक्‍शन वारंट पर उसे चंडीगढ़ ले जाए जाने के दौरान हथकड़ी पहनाई जाए, क्‍योंकि उसे डर है कि पुलिस 'फर्जी एनकाउंटर' में उसे मार सकती है। हालांकि कोर्ट ने उसकी याचिका खारिज कर दी थी।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर