Galwan Valley news: जवानों की शहादत पर देश को गर्व, संवेदना व्यक्त करने के लिए शब्दों की कमी- राजनाथ सिंह

देश
ललित राय
Updated Jun 17, 2020 | 12:57 IST

Rajnath singh martyrs: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि गलवान में जो भारतीय सैनिक शहीद हुए उन पर देश को नाज है। संवेदना जाहिर करने के लिए उनके पास शब्दों की कमी पड़ गई है।

Galwan Valley news: जवानों की शहादत पर देश को गर्व, संवेदना व्यक्त करने के लिए शब्दों की कमी- राजनाथ सिंह
राजनाथ सिंह, रक्षा मंत्री 

मुख्य बातें

  • गलवान में भारतीय जवानों की शहादत पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने जताई संवेदना
  • फर्ज को अंजाम देते हुए जवानों के अदम्य साहस को नमन- राजनाथ सिंह
  • 'गलवान में जवानों की शहादत नहीं बेकार जाएगी'

नई दिल्ली। गलवान घाटी(galwan valley dispute) में भारतीय सैनिकों की शहादत पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने दुख जताया है। उन्होंने ट्वीट कर अपनी संवेदना जाहिर करते हुए कहा कि गलवान में भारतीय जवानों की शहादत दर्दनाक के साथ साथ परेशान करने वाली है। हमारे वीर जवानों मे अदम्य साहस का परिचय दिया और अपना फर्ज निभाते हुए शहीद हुए। यही भारतीय फौज की परंपरा रही है रणक्षेत्र में मरते दमतक अपने फर्ज को अंजाम देना है। 

रक्षा मंत्री ने बहादुर जवानों को दी श्रद्धांजलि
देश उन बहादुर जवानों की शहादत को कभी नहीं भूलेगा। मेरी संवेदना उन शहीद जवानों के परिवारों के साथ है उनका दिल बैठा जा रहा है और संवेदना जाहिर करने के लिए शब्द नहीं हैं। इस मुश्किल घड़ी में देश कंधा से कंधा मिलाकर खड़ा है। हमें अपने बहादुर जवानों पर नाज है। उन्होंने कहा कि भारत के भूभाग पर किसी की तिरक्षी नजर नहीं पड़ेगी। 

गलवान मामले पर दुनिया की नजर
गलवान में चीन के रवैये पर देश के साथ दुनिया के दूसरे मुल्क भी हतप्रभ हैं। अमेरिका ने कहा कि वो पूरे मामले पर करीब से नजर रख रहा है। इसके साथ ही संयुक्त राष्ट्र संघ ने भारत और चीन के बीच तनाव पर चिंता जताते हुए कहा कि जो भी विवादित मुद्दे हैं उसे शांति और बातचीत के जरिए ही सुलझाया जाना चाहिए। अमेरिका का कहना है कि भारत और चीन के बीच न केवल पूरे एशिया में स्थिरता को झटका लगेगा बल्कि दुनिया के दूसरे मुल्क भी प्रभावित होने से नहीं बच पाएंगे। 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर