Anil Deshmukh News: पीएमएलए कोर्ट में अनिल देशमुख की पेशी, ईडी ने की 14 दिन रिमांड की मांग

Anil Deshmukh News:मनी लॉन्ड्रिंग केस में प्रवर्तन निदेशालय ने महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख ई़डी टीम अदालत के सामने पेश किया है।

महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख गिरफ्तार, मनी लॉन्ड्रिंग का है केस
अनिल देशमुख को लेकर पीएमएलए कोर्ट पहुंची ईडी टीम 
मुख्य बातें
  • महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख गिरफ्तार
  • प्रवर्तन निदेशालय ने करीब 12 घंटे की पूछताछ के बाद की गिरफ्तारी
  • अनिल देशमुख पर 100 करोड़ रुपए की रिश्वत लेने का आरोप

Anil Deshmukh News:  अनिल देशमुख को प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने पीएमएलए कोर्ट में पेश किया है। कोर्ट से उनके रिमांड पर सुनवाई जारी है। प्रवर्तन निदेशालय की तरफ से 14 दिन की रिमांड मांगी गई है। अदालत ले जाने से पहले उनका मेडिकल टेस्ट कराया गया। मनी लॉन्ड्रिंग केस में प्रवर्तन निदेशालय ने महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख को गिरफ्तार किया गया है। सोमवार को उनसे करीब 12 घंटे लंबी पूछताछ हुई थी। आज उन्हें अदालत में पेश किया जाएगा। अनिल देशमुख के खिलाफ मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह ने 100 करोड़ की वसूली के लिए पुलिस अधिकारियों का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया था सीबीआई इस केस की जांच कर ही रही थी कि ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अनिल देशमुख के खिलाफ जांच शुरू की।

करीब 4 करोड़ की संपत्ति हुई थी जब्त
इससे पहले जुलाई में मुंबई मनी लॉन्ड्रिंग केस में बड़ी कार्रवाई करते हुए प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख और उनके परिवार से संबद्ध 4.20 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्‍त कर ली थी मामले की जांच कर रही ईडी ने पूछताछ को लेकर कई समन अनिल देशमुख को भेजे थे, लेकिन वह उपस्थित नहीं हुए।

100 करोड़ रुपए की रिश्वत लेने का आरोप
महाराष्‍ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख पर करीब 100 करोड़ रुपये की रिश्वत लेने का आरोप है। मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह ने इस संबंध में शिकायत की थी, जिसके बाद सीबीआई और ईडी ने देशमुख के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप में केस दर्ज किया था। एंटीलिया प्रकरण में जब जांच आगे बढ़ी तो एक एक परत खुलने लगी। उस केस में मुंबई पुलिस में एपीआई सचिन वझे ने ऐसे खुलासे किए जो होश उड़ाने वाले थे। सचिन वझे के खुलासे के बाद मुंबई पुलिस के कमिश्नर रहे परमवीर सिंह के साथ साथ गृहमंत्री रहे अनिल देशमुख भी चपेट में आ गए। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर