क्या बात है! छत्तीसगढ़ पुलिस में पहली बार सेलेक्ट हुए 13 थर्ड जेंडर उम्मीदवार

छत्तीसगढ़ पुलिस में आरक्षक भर्ती  के परिणाम जारी हो गए हैं खास बात ये है कि पहली बार ऐसा हुआ है, जब प्रदेश में 13 थर्ड जेंडर भी पुलिस आरक्षक बनेंगे।

for the first time in the Chhattisgarh police 13 third gender was also selected
पुलिस में किन्नरों के चयन पर किन्नर समुदाय में हर्ष है 

छत्तीसगढ़ पुलिस भर्ती के नतीजे सामने आ गए हैं खास बात ये है कि पहली बार ऐसा हुआ है, जब प्रदेश में 13 किन्नर (third gender) भी पुलिस आरक्षक बनेंगे बताते हैं कि इसके लिए 15 का थर्ड जेंडर प्रतिभागियों के नाम जारी किए गए हैं जिसमें से दो फिलहाल वेटिंग लिस्ट में हैं। पुलिस में किन्नरों के चयन पर किन्नर समुदाय में हर्ष है उन्होंने छत्तीसगढ़ पुलिस व गृह विभाग को धन्यवाद अदा किया है।

देश में किन्नर समुदाय के लिए काम करने वाली मितवा समित की विद्या राजपूत की ओर से प्रेस विज्ञप्ति जारी की गई है उनका कहना है कि पुलिस भर्ती में शामिल प्रतिभागियों ने भारतवर्ष और विश्व को यह संदेश दिया है कि उन्हें अपने हुनर दिखाने का मौका मिले तो वे स्त्री-पुरुष से कंधा से कंधा मिलाकर चल सकते हैं और वे भी सम्मानपूर्ण जीवन के हकदार हैं।

वहीं इसको लेकर सीएम भूपेश बघेल ने भी खुशी जताते हुए ट्वीट किया है।

जिला पुलिस बल के आरक्षक संवर्ग के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए 29 दिसंबर 2017 को विज्ञापन जारी किया था इसके बाद 28 जनवरी 2021 से 11 फरवरी 2021 तक आरक्षक भर्ती प्रक्रिया आयोजित की गई जिनका शारीरिक दक्षता का परीक्षण राजधानी रायपुर में किया गया था इसी के रिजल्ट अब घोषित किए गए हैं।
 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर