कुएं में गिरे बछड़े को बचाते समय जहरीली गैस के संपर्क में आए 5 लोगों की मौत, मुआवजा देगी योगी सरकार

Five men die in Gonda: गोंडा जिले के महराजगंज इलाके में यह घटना हुई। यहां एक बछड़ा कुएं में गिर गया था जिसे निकालने के लिए पहले एक व्यक्ति नीचे उतरा। इसके बाद चार अन्य लोग भी कुएं में गए।

Five die after inhaling toxic gas in UP, CM announces ex-gratia of Rs 2 lakh to kin of deceased
कुएं में गिरे बछड़े को बचाते समय जहरीली गैस के संपर्क में आए 5 लोगों की मौत। 

गोंडा (उत्तर प्रदेश) : उत्तर प्रदेश के गोंडा में मंगलवार को जहरीली गैस के संपर्क में आने से पांच लोगों की मौत हो गई। लोग कुएं में गिरे एक बछड़े को निकालते समय जहरीली गैस के संपर्क में आए जिसके बाद उन्होंने दम तोड़ दिया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस घटना पर शोक जताते हुए पीड़ित परिजनों को दो-दो लाख रुपए के मुआवजे की घोषणा की है। 

गोंडा जिले के महराजगंज इलाके में यह घटना हुई। यहां एक बछड़ा कुएं में गिर गया था जिसे निकालने के लिए पहले एक व्यक्ति नीचे उतरा। इसके बाद चार अन्य लोग भी कुएं में गए। इस घटना के बारे में जिलाधिकारी नितिन बंसल ने बताया, 'कुएं में गिरे एक बछड़े को बचाने की कोशिश करते समय एक व्यक्ति नीचे गिर गया। इस व्यक्ति ने बछड़े को तो बचा लिया लेकिन वह खुद बाहर नहीं निकल सका। इस व्यक्ति को बाहर निकालने के लिए कुएं में चार अन्य व्यक्ति नीचे उतरे। बाद में सभी को कुएं से बाहर निकाला गया। इन सभी को गंभीर हालत में जिला अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने इन्हें मृत घोषित कर दिया।'

वहीं, इस घटना पर मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने अपनी शोक संवेदना जाहिर की है और पीड़ित परिजनों के लिए दो-दो लाख रुपए की आर्थिक सहायता की घोषणा की है।  सीएमओ ने कहा, 'मुख्यमंत्री ने प्रत्येक मृतक के परिजनों के लिए दो-दो लाख रुपए के मुआवजे की घोषणा की है। उन्होंने पीड़ित परिजनों के लिए अपनी शोक संवेदना भी जाहिर की है।'
 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर