सतरंगी रोशनी से नहाई दुल्‍हन सी नजर आई अयोध्‍या, दीपोत्सव की पूर्व संध्या पर जगमग हुई रामनगरी [PICS, Videos]

Ayodhya deepotsav: अयोध्‍या में आज भव्‍य दीपोत्‍सव का आयोजन किया जा रहा है। दीपोत्‍सवक की पूर्व संख्‍या पर रामनगरी तरंगी रोशनी से नहाई दुल्‍हन सी नजर आई।

सतरंगी रोशनी से नहाई दुल्‍हन सी नजर आई अयोध्‍या, दीपोत्सव की पूर्व संध्या पर जगमग हुई रामनगरी [PICS, Videos]
सतरंगी रोशनी से नहाई दुल्‍हन सी नजर आई अयोध्‍या, दीपोत्सव की पूर्व संध्या पर जगमग हुई रामनगरी [PICS, Videos] 

अयोध्‍या : अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण का कार्य शुरू होने के बाद यहां पहला दीपोत्‍सव आयोजित होने जा रहा है, जिसके लिए विशेष तैयारियां की गई हैं। दीपोत्सव में सामाजिक सरोकार की छटा देखने को मिलेगी। दीपोत्‍सवक का आयोजन दिवाली की पूर्व संध्‍या पर आज (शुक्रवार, 13 नवंबर) किया जा रहा है। इससे पहले गुरुवार (12 नवंबर) को यहां भगवान राम के आने का उल्लास मनाया गया, जिस दौरान अयोध्‍या सतरंगी रोशनी से नहाई दुल्‍हन सी नजर आई।

भगवान श्रीराम के स्‍वागत के लिए अयोध्‍या नगरी दीपों से सजाई गई है। इस मौके पर अयोध्या के घाटों पर रौनक देखते ही बनी। हर तरफ रोशनी और हर चेहरे पर मुस्कुराहट देखने लायक थी। उत्‍तर प्रदेश पर्यटन विभाग ने अयोध्‍या की कई तस्‍वीरें शेयर की हैं, जो मन मोह लेती हैं।

अयोध्‍या में राम मंदिर निर्माण कार्य के बाद होने जा रहे पहले दीपोत्‍सव में सामाजिक सरोकार की छटा बिखरेगी।

इस बार यूपी के कलाकारों की प्रस्‍तुतियों में यूपी की विरासत, संस्‍कृति, प्रेम, अनेकता में एकता की झलक नजर आएगी।

सांस्‍कृतिक कार्यक्रमों  के जरिए न सिर्फ अयोध्‍यावासी बल्‍कि विश्‍वभर के लोग यूपी की संस्‍कृति व विरासत से रूबरू होंगे। दीपोत्सव 2020 की भव्यता सम्मोहित कर देने वाली होगी।

इसकी सतरंगी दिव्य छटा को सदियों को गुजरते हुए महसूस किया जा सकेगा।

संस्‍कृति विभाग द्वारा आयोजित होने वाले सांस्‍कृतिक कार्यक्रमों के जरिए कलाकार कोरोना से लेकर मिशन शक्ति से जुड़े सामाजिक संदेश लोगों को देते नजर आएंगे।

कोरोना के चलते कोविड गाइडलाइन का पूरा पालन कलाकारों द्वारा किया जाएगा।

मंच पर प्रस्तुति देने वाले सभी 300 कलाकार दीपोत्‍सव अयोध्‍या 2020 के मास्‍क पहने हुए मंच पर नजर आएंगे। पुष्पक विमान से प्रभु श्रीराम, माता सीता व लक्ष्मण जी का अयोध्या आगमन 3-डी इफेक्ट से और भी मनमोहक बनाएगा।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर