Firecracker blast: पटाखों ने ली पिता-पुत्र की जान, पलभर में छिन गई खुशियां, घर में पसरा मातम

Firecracker blast news: पटाखे जलाकर लोग आम तौर पर अपनी खुशियों का इजहार करते हैं, लेकिन एक घर में इसकी वजह से मातम पसर गया। पुडुचेरी में विस्‍फोटकों से भरे बैग के साथ जा रहे एक पिता-पुत्र की पटाखों में विस्‍फोट की वजह से जान चल गई। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Firecracker blast: पटाखों ने ली पिता-पुत्र की जान, पलभर में छिन गई खुशियां, घर में पसरा मातम
Firecracker blast: पटाखों ने ली पिता-पुत्र की जान, पलभर में छिन गई खुशियां, घर में पसरा मातम (फाइल फोटो)  |  तस्वीर साभार: BCCL

पुडुचेरी : देश के विभिन्‍न हिस्‍सों में गुरुवार को दिवाली पर खूब आतिशबाजी हुई। इस तथ्‍य को जानते हुए भी कि यह प्रदूषण का स्‍तर बढ़ा सकता है, लोगों ने जमकर पटाखे जलाए। दिवाली ही नहीं, कई अन्‍य समारोहों में भी लोग आतिशबाजी कर अपनी खुशी का इजहार करते रहे हैं। लेकिन यह इस कदर खतरनाक हो सकता है कि किसी की जान चली जाए, इसका अंदाजा शायद ही किसी को होता है। तमिलनाडु के एक परिवार में ऐसा ही हुआ, जब दिवाली की सारी खुश‍ियां इन पटाखों के कारण छिन गई और घर में मातम पसर गया।

यह दिल दहला देने वाली घटना तमिलनाडु के विल्लुपुरम जिले में हुई, जहां पटाखों में विस्फोट के कारण एक एक-पुत्र की जान चली गई। हादसे के वक्‍त दोनों पुडुचेरी से विल्लुपुरम जा रहे थे। प्राप्‍त जानकारी के अनुसार, वे मोटर बाइक पर सवार थे और उनके पास पटाखों से भरा बैग भी था। बताया जा रहा है कि रास्‍ते में ही इसमें विस्‍फोट हुआ, जिसमें पिता-पुत्र दोनों की जान चली गई। इस घटना का सीसीटीवी फुटेज भी सोशल मीडिया पर सर्कुलेट हो रहा है, जिसमें एक शख्‍स को बच्‍चे के साथ मोटरबाइक से जाते देखा जा रहा है।

तीन राहगीर भी हुए घायल

यह घटना 4 नवंबर की है। बताया जा रहा है कि शख्‍स ने पास के ही एक बाजार से पटाखे खरीदे थे और इन्‍हें बैग में भरकर जा रहा था। उसके पास दो बैग थे और साथ में 7 साल का बेटा भी था। शख्‍स की उम्र 37 साल के आसपास बताई जा रही है। रास्‍ते में अचानक पटाखों से भरे बैग में विस्‍फोट हुआ और दोनों स्‍कूटर से दूर जा गिरे। दोनों की मौके पर ही मौत हो गई। धमाके की आवाज काफी दूर तक सुनी गई। पटाखों में विस्‍फोट की वजह से वहां रास्‍ते से गुजर रहे तीन अन्‍य बाइक सवार भी घायल हो गए। उन्‍हें अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है।

विस्‍फोट में एक वाहन और दो बाइक को भी नुकसान पहुंचा है। पुलिस ने मामले की जांच कराने की बात कही है। सोशल मीडिया पर इस धमाके को लेकर कई अन्‍य तरह की बातें भी सामने आ रही हैं। कुछ लोगों का कहना है कि धमाके की इंटेंसिटी को देखते हुए यह यकीन कर पाना मुश्किल है कि पटाखे की वजह से ऐसा हुआ। इसकी कोई और वजह भी हो सकती है। सोशल मीडिया पर लोगों ने इसे लेकर कई तरह की प्रतिक्रिया दी है। पुलिस सभी पहलुओं से मामले की जांच कर रही है।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर