किसान ने दूध बेचने के लिए खरीदा 30 करोड़ का हेलीकॉप्टर, घर के पास बनाया हैलीपैड

महाराष्ट्र के भिवंडी में एक किसान और कारोबारी ने 30 करोड़ का हेलीकॉप्टर खरीदा है। भिवंडी के रहने वाले जनार्दन भोईर को कारोबार के सिलसिले में अक्सर बाहर जाना पड़ता है।

Farmer bought a helicopter to sell milk, built Helipad near home
किसान ने दूध बेचने के लिए खरीदा 30 करोड़ का हेलीकॉप्टर 

मुख्य बातें

  • भिवंडी के एक किसान ने 30 करोड़ रुपये खर्च कर खरीदा हेलीकॉप्टर
  • जनार्दन भोईर करते हैं दूध और रियल एस्टेट सहित कई कारोबार
  • अक्सर काम के सिलसिले में बाहर जाने के कारण भोईर ने लिया हेलीकॉप्टर खरीदने का फैसला

भिवंडी: आपको यह खबर भले ही थोड़ा अजीब या विश्वास करने योग्य ना लग रही हो लेकिन यह बिल्कुल सही है और खबर ये है कि एक दूध बेचने वाले किसान ने हेलीकॉप्टर खरीदा है। महाराष्ट्र के भिवंडी के रहने वाले दूध व्यसायी जनार्दन भोईर को अपने कारोबार के सिलसिले में देश के अलग-अलग हिस्सों में जाना पड़ता है और इसलिए उन्होंने समय बचाने के लिए 30 करोड़ रुपये खर्च कर एक हेलीकॉप्टर ही खरीद लिया।

कई राज्यों में है कारोबार
दैनिक भास्कर की खबर के मुताबिक, रविवार को ट्रायल के लिए हेलीकॉप्टर जैसे ही उनके गांव लाया गया तो लोगों की भी भीड़ उमड़ गई। इसके बाद भोईर ने इसमें खुद सवार होकर पंचायत चुनाव में जीत हासिल करने वाले सदस्यों को भी घुमाया।जनार्दन का दूध और किसानी के साथ-साथ रियल इस्टेट का कारोबार भी है। कई बार बाहर जाने के लिए फ्लाइट नहीं मिलने की वजह से भोईर को दिक्कत होती थी जिस कारण उन्होंने हेलीकॉप्टर खरीद लिया।

विभिन्न राज्यों में है कारोबार
जनार्दन भोईर का कई राज्यों में कारोबार है और इसी वजह से उन्हें लगातार बाहर भी जाना पड़ता है। कई जगह पर फ्लाइट्स की सुविधा उपलब्ध नहीं होने के कारण उनका काफी समय बर्बाद होता था, जिसके भोईर के एक दोस्त ने उन्हें हेलीकॉप्टर खरीदने की सलाह दी। भोईर ने अपने घर के बगल में ही हेलीकॉप्टर के लिए हैलीपैड भी तैयार करवा लिया है और 15 मार्च को उनके हेलीकॉप्टर की डिलीवरी होनी है।

जनार्दन भोईर  के पास भिवंडी इलाके में कई गोदाम हैं और इससे उन्हें ठीक-ठाक कमाई होती है। जनार्दन ने अपनी 2.5 एकड़ जमीन पर हैलीपैड निर्माण के अलावा हेलिकॉप्टर के लिए गैराज, एक पायलट रूम और एक टेक्निकल रूम भी तैयार करने की योजना पर काम कर रहे हैं।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर