चीन में पढ़ रहे बिहार के छात्र की रहस्यमयी मौत, परिवार को संदेह, BJP सांसद ने की जांच की मांग

चीन की तियानजिन यूनिवर्सिटी में बिहार के गया के लड़के अमन नगेसन की रहस्यमयी मौत हो गई है। परिवार ने इस पर संदेह जताया है। वहीं बीजेपी सांसद संजय जायसवाल ने जांच की मांग की है।

Aman Nagesan
अमन नगेसन 

नई दिल्ली: बिहार के एक परिवार ने अपने लड़के की चीन में उसकी रहस्यमयी मौत पर चिंता जताई है। गया जिले के रहने वाले अमन नगेसन चीन के तियानजिन विश्वविद्यालय में पढ़ रहे थे और अज्ञात परिस्थितियों में मृत पाए गए। अमन के पिता किशोर पासवान ने कहा कि उनका बेटा इस विश्वविद्यालय में पढ़ने वाला एकमात्र भारतीय छात्र था। उन्होंने कहा कि 30 जुलाई को उन्हें विश्वविद्यालय से एक फोन आया जिसके माध्यम से उन्हें उनके बेटे की मौत की सूचना दी गई।

परिवार ने अब राज्य सरकार और चीनी दूतावास से पार्थिव शरीर को उनके मूल स्थान पर लाने में मदद करने का अनुरोध किया है। परिवार ने कहा कि अमन बहुत मेहनती था और उसकी मौत की खबर ने हमें तोड़ दिया है। परिवार ने उसकी मौत पर संदेह जताया है। 

इस बीच भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष और सांसद संजय जायसवाल ने अमन की मौत पर चिंता जताई है। उन्होंने कहा कि यह प्राकृतिक मौत नहीं है। उन्हें संदेह है कि यह हत्या है। संजय जायसवाल ने घटना की जांच की मांग की है। जायसवाल ने विदेश राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी को टैग करते हुए ट्विटर पर लिखा, 'मीनाक्षी लेखी जी चीन के तियानजिन विश्वविद्यालय में पढ़ने वाला बिहार का एक छात्र अज्ञात परिस्थितियों में मृत पाया गया है। परिवार को सूचित किया गया, जबकि विश्वविद्यालय या चीनी दूतावास से कोई आधिकारिक संचार प्राप्त नहीं हुआ है। आपके तत्काल हस्तक्षेप का अनुरोध है।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर