आंध्र, छत्तीसगढ़, तमिलनाडु के बाद महाराष्ट्र में हादसा, काला गुरुवार

one day four accident in india:गुरुवार को चार खबरें इस तरह की आईं जिनका हादसों से ताल्लुक है। आंध्र और छत्तीसगढ़ में गैस रिसाल के बीच तमिलनाडु के कडलूर में ब्वॉलर फटा और महाराष्ट्र के नासिक में भी हादसा हो गया।

नेवली लिग्नाइट प्लांट के ब्वॉयलर में धमाका
देश के अलग अलग हिस्सों में चार हादसे 

मुख्य बातें

  • नेवली लिग्नाइट प्लांट के ब्वॉयलर में धमाका, सात लोग जख्मी
  • विशाखापत्तनम और छत्तीसगढ़ के रायगढ़ में गैस रिसाव
  • महाराष्ट्रक के नासिक में फैक्ट्री में भीषण आग

नई दिल्ली। गुरुवार को चार खबरें इस तरह की आईं जिनका हादसों से ताल्लुक है। महाराष्ट्र के नासिक में एक फैक्ट्री में आग लग गई। उससे पहले तमिलनाडु के कडलूर में  नेवली लिग्वाइन कारपोरेशन के प्लांट में ब्वॉयलर फट गया जिसमें  सात लोग जख्मी हो गए। इससे पहले आंध्र प्रदेश और छत्तीसगढ़ में गैस रिसाव हुआ था।  

नासिक की फैक्ट्री में आग
नासिक के सातनपुर इलाके में एक फैक्ट्री आग की चपेट में आ गई। आग पर काबू पाने के लिए दमकल की 10 गाड़ियां मौके पर हैं। मौके पर मौजूद लोगों के मुताबिक जिस समय आग लगी उससे पहले धमाका हुआ था। दमकल अधिकारियों का कहना है कि पहली नजर में शार्ट सर्किट का मामला हो सकता है। 
तमिलनाडु के कडलूर में ब्वॉयलर में धमाका
नेवली लिग्नाइट कारपोरेशन के जिस प्लांट में धमाका हुआ वो कडलूर में स्थित है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि अभी पूरा ध्यान लोगों को घटमा स्थल से निकालने में दिया जा रहा है। जहां तक जांच का सवाल है कि प्लांट खुद अपने स्तर पर तो जांच करेगी ही पुलिस की तरफ से भी जांच की जाएगी। स्थानीय प्रशासन का का कहना है कि विस्फोट के पीछे तकनीकी कारणों से इंकार नहीं किया जा सकता है। 

आंध्र प्रदेश और छत्तीसगढ़ में गैस रिसाव
इससे पहले गुरुवार को तड़के आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम के पास एलजी पॉलीमर प्लांट में गैस रिसाव होने के बाद 11 लोगों की मौत हो गई और करीब एक हजार लोग गंभीर रूप से बीमार हो गए। इसके बाद छत्तीसगढ़ के रायगढ़ में एक पेपर मिल में गैस लीक  के चलते मजदूरों के बीमार होने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इनमें से 3 की हालत गंभीर है। इसके बाद शाम होते होते तमिलनाडु के कडलूर से जो खबर आई वो भी परेशान करने वाली थी। सवाल यह है कि इन हादसों के लिए कौन जिम्मेदार है। 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर