सोमनाथ में 'शिवलिंग' भेंट कर केजरीवाल का स्वागत, दिल्ली के सीएम ने BJP पर बोला हमला

Arvind Kejriwal : गुजरात विधानसभा चुनावों के लिए आम आदमी पार्टी ने अपनी तैयारी तेज कर दी है। सोमवार को दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल सौराष्ट्र इलाके में थे। उन्होंने सोमनाथ में एक जनसभा को संबोधित और चुनावी वादा किया।

 Every jobless person in state will be given a job : Delhi CM Arvind Kejriwal big announcement in Somnath
गुजरात के सोमनाथ में केजरीवाल।  |  तस्वीर साभार: ANI

Arvind Kejriwal :सोमनाथ पहुंचने पर जिला संगठन की ओर से दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को 'शिवलिंग' भेंट कर उन्हें सम्मानित किया गया। इस मौके पर केजरीवाल ने कहा कि गुजरात के लोगों के पास दो मॉडल है। भाजपा को वोट देने में जहरीली शराब मिलेगी और आम आदमी पार्टी को चुनने पर रोजगार मिलेगा। इसके बाद सोमनाथ में एक जनसभा को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने युवाओं को लुभाने के लिए बड़ा दांव चला।

लोगों को संबोधित करते हुए दिल्ली के सीएम ने कहा कि राज्य में आम आदमी पार्टी की सरकार यदि बनी तो वह राज्य के लोगों को रोजगार उपलब्ध कराएगी। उनकी सरकार हर बेरोजगार युवक को नौकरी देगी और ऐसे युवा जिन्हें नौकरी नहीं मिल पाएगी उन्हें हर महीने 3000 रुपए का भत्ता दिया जाएगा। गुजरात में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होंगे। 

बीते एक महीने में केजरीवाल का यह चौथा दौरा
विधानसभा चुनाव को देखते हुए आप ने अपनी तैयारी कर दी है। पिछले कुछ महीनों में केजरीवाल कई बार गुजरात का दौरा कर चुके हैं। गुजरात निकाय चुनाव में आप ने अच्छा प्रदर्शन किया है। इस चुनाव में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद आप को लगता है कि वह विस चुनावों में बेहतर प्रदर्शन कर सकती है। 

300 यूनिट फ्री बिजली का वादा
गुजरात चुनाव को लेकर आप कितनी गंभीर है, इसे इस बात से समझा जा सकता है कि बीते एक महीने में केजरीवाल का यह चौथा दौरा है। इससे पहले गत 21 जुलाई को केजरीवाल गुजरात के दौरे पर थे। केजरीवाल ने सूरत में कहा कि आप प्रदेश में AAP की सरकार बनवाइए, हम 300 यूनिट बिजली फ्री देंगे। उन्होंने कहा कि बिजली पर हम गारंटी दे रहे हैं, सरकार बनने के तीन महीने के अंदर बिजली मुफ्त करेंगे। सीएम ने ऐलान किया कि 31 दिसंबर 2021 के पहले के सारे बिल माफ होंगे। 

चुनावी जमीन मजबूत कर रहे केजरीवाल
अपनी यात्राओं के जरिए केजरीवाल गुजरात में अपनी चुनावी जमीन मजबूत कर रहे हैं। गत 26 जुलाई को उन्होंने बोटाड जिले में जहरीली शराब पीने से बीमार हुए लोगों के परिजनों से मुलाकात की। बोटाड में केमिकल मिश्रीत जहरीली शराब पीने से कम से कम 28 लोगों की मौत होई। राज्य में शराबबंदी लागू है। दिल्ली के सीएम ने गुजरात सरकार से पूछा कि राज्य यदि ड्राय स्टेट है तो यहां खुले में शराब कैसे बेची जा रही है और इससे किसे फायदा पहुंच रहा है? केजरीवाल ने दावा किया कि गुजरात में हजारों करोड़ रुपए का शराब का कारोबार चल रहा है।  

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर