NCP में शामिल होते ही खडसे बोले- मेरे पीछे लगाई अगर ED, तो चला दूंगा तुम्हारी CD

कभी महाराष्ट्र में बीजेपी के दिग्गज नेताओं में शामिल होने वाले एकनाथ खडसे शुक्रवार को एनसीपी में शामिल हो गए। एनसीपी में शामिल होते ही उन्होंने बीजेपी पर हमला बोला है।

Eknath Khadse warns BJP says I Will play CD if you unleash ED
मेरे पीछे लगाई अगर ED, तो चला दूंगा तुम्हारी CD: खडसे  

मुख्य बातें

  • एनसीपी में शामिल हुए बीजेपी के पूर्व नेता एकनाथ खडसे
  • एनसीपी का थामन थामते ही खडसे ने बीजेपी पर किया हमला
  • राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस पर लगाया करियर बर्बाद करने का आरोप

मुंबई:  महाराष्ट्र बीजेपी के कद्दावार नेताओं में शामिल रहे एकनाथ खडसे, अपनी बेटी रोहिणी और कई समर्थकों के साथ शुक्रवार को एनसीपी प्रमुख शरद पवार और पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) में शामिल हो गये। इस दौरान उन्होंने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा और कहा एनसीपी का जनाधार उससे भी दोगुनी गति से बढ़ाने का संकल्प लिया। खडसे ने कहा कि उन्होंने जिस गति से उन्होंने महाराष्ट्र में कभी भाजपा के लिये काम किया था उसी गति से वह अब एनसीपी के लिए काम करेंगे।

भगवा पार्टी में भविष्य नहीं
इस दौरान बीजेपी को चेतावनी देते हुए खडसे ने कहा, 'अगर मेरे ख़िलाफ़ किसी ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) लगाई तो मैं सीडी चला दूंगा।' इस दौरान खडसे ने दावा किया कि भाजपा के कुछ वरिष्ठ नेताओं ने खुद ही उनसे कहा था कि भगवा पार्टी में उनका कोई भविष्य नहीं है और उन्हें एनसीपी में शामिल हो जाना चाहिए। एनसीपी इस समय राज्य की शिवसेना नीत महा विकास अघाड़ी सरकार में एक प्रमुख घटक दल है।

 फड़णवीस  पर गंभीर आरोप
एनसीपी का दामन थामते ही फड़णवीस पर गंभीर आरोप लगाते हुए खडसे ने कहा कि फड़णवीस ने उनका राजनीतिक करियर बर्बाद करने की कोशिश की थी। राज्य में बीजेपी के प्रमुख ओबीसी नेता माने वाले खडसे को भूमि पर कब्जा करने के आरोपों को लेकर 2016 में तत्कालीन मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस के मंत्रिमंडल से इस्तीफा देना पड़ा था। हालांकि बाद में खडसे ने आरोपों को खारिज कर दिया था। खडसे ने कहा कि देवेंद्र फड़णवीस ने उनका राजनीतिक करियर बर्बाद करने की कोशिश की थी।

चला दूंगा सीडी
खडसे ने कहा, ‘एक बार, जयंतराव (पाटिल) के साथ चर्चा के दौरान उन्होंने मुझसे पूछा था कि क्या मैं राकांपा में शामिल हो रहा हूं? मैंने कहा था, हां, मैं चाहता हूं। यदि आप (पाटिल) मेरी मदद करने जा रहे हैं, तो मैं आऊंगा। जयंतराव ने मुझसे कहा कि ईडी मेरे पीछे लग जाएगी (यदि मैं राकांपा में शामिल हुआ तो)। मैंने कहा कि मेरे पीछे ईडी को लगाएंगे, तो मैं सीडी चला दूंगा। मैंने कौन सी भूमि कब्जा की? जयंतराव मुझे कुछ दिनों का वक्त दीजिए। मैं आपको दिखा दूंगा कि किसने कितनी जमीन हड़प कर रखी है।’


 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर