ED के पास पूछने के लिए सवाल नहीं थे इसलिए सोनिया गांधी चली गईं, बोले कांग्रेस नेता जयराम रमेश

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने नेशनल हेराल्ड मनी लॉन्ड्रिंग मामले में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से दो घंटे तक पूछताछ की। फिर वह चली गईं। इस पर  कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा कि वह सवालों के जवाब देने को तैयार थीं लेकिन ईडी के पास सवाल ही नहीं थे। इसके बाद उन्होंने यह कहते हुए चली गईं कि जब बुलाया जाएगा वह ईडी कार्यालय में मौजूद रहेंगी।

ED did not have questions to ask, so Sonia Gandhi left, said Congress leader Jairam Ramesh
कांग्रेस नेता जयराम रमेश  |  तस्वीर साभार: ANI

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने गुरुवार को कहा कि आज, सोनिया गांधी प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) कार्यालय गई थीं और उनसे 2-3 घंटे तक पूछताछ की गई, जिसके बाद ईडी अधिकारियों ने उन्हें जाने की अनुमति दी क्योंकि उनके पास पूछने के लिए और कुछ नहीं था। इस पर कांग्रेस अध्यक्ष ने जवाब दिया कि वे उनसे जितने चाहें उतने सवाल पूछ सकते हैं।  जयराम रमेश ने कहा कि ईडी ने जांच रोक दी क्योंकि सोनिया गांधी ने छोड़ने का अनुरोध किया क्योंकि वह COVID-19 से पीड़ित हैं, यह कहना निराधार हैं। पूछताछ खत्म हो गई क्योंकि ईडी के पास पूछने के लिए कुछ नहीं था। सोनिया गांधी ने कहा, वह जब चाहें ईडी कार्यालय में मौजूद रहेंगी।

जयराम रमेश ने कहा कि मैं स्पष्ट शब्दों में निंदा करना चाहता हूं कि ईडी ने सोनिया के अनुरोध पर उनके अनुरोध के बाद पूछताछ को समाप्त कर दिया। सोनिया जी ने कहा कि मैं एक कोविड पेशेंट हूं, मुझे दवा लेनी है। इसलिए मैं अपनी दवा लेने के लिए एक ब्रेक लेना चाहती हूं। मैं बैठने के लिए तैयार हूं और चाहे जो भी समय लगे, मैं जवाब देने के लिए तैयार हूं। लेकिन ईडी ने कहा कि हमारे पास पूछने के लिए और कोई सवाल नहीं है इसलिए वह चली गईं। सोनिया जी ने ईडी को एक अनुरोध भेजा है कि अगर उनके पास और पूछने के लिए कुछ है तो वह सोमवार को आ सकती है।

सोनिया गांधी से पूछताछ पर बिफरी कांग्रेस, कई जगहों पर हिंसक प्रदर्शन, ED को बताया 'इडियट' 

पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस के सीनियर नेता पी चिदंबरम ने ट्वीट कर कहा कि ईडी के पास दोपहर 3 बजे के बाद कोई और सवाल नहीं था। श्रीमती सोनिया गांधी द्वारा पूछताछ के लिए उपलब्ध रहने की पेशकश के बावजूद, ईडी ने आज पूछताछ समाप्त की। हमें शाम 4 बजे किंग्सवे कैंप पुलिस लाइन से निकलने की अनुमति दी गई। घर की ओर निकल चुका हूं।

'सुपर इडियट हैं अधीर रंजन चौधरी', बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने समझाया कैसे

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर